×

WI vs BAN 2nd ODI: जो भारत ने इंग्लैंड के साथ किया वैसा ही बांग्लादेश ने कर दिया वेस्टइंडीज के साथ

WI vs BAN 2nd ODI: पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम के सामने कई चुनौतियां थी। लेकिन इसके बावजूद मेजबान टीम ने पहले मैच में मिली हार से बिल्कुल भी सीख नहीं ली।

Suryakant Soni
Published on: 14 July 2022 1:58 AM GMT
WI vs BAN 2nd ODI
X

WI vs BAN 2nd ODI: घरेलु मैदान पर इंग्लैंड के बाद वेस्टइंडीज को भी करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। मंगलवार को टीम इंडिया ने मेजबान इंग्लैंड को 110 रनों के स्कोर पर ढेर कर दिया था। अब वेस्टइंडीज को भी अपनी सरजमीं पर इंग्लैंड जैसी शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा हैं। गुयाना में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे मुकाबले में मेजबान विंडीज टीम मात्र 108 रनों पर ढेर हो गई। इसके जवाब में बांग्लादेश ने एक विकेट खोकर मैच को 20 ओवर में ही अपने नाम कर लिया। बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज की धरती पर वनडे सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त बना ली हैं।

विंडीज टीम मात्र 108 रनों पर ढेर:

पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम के सामने कई चुनौतियां थी। लेकिन इसके बावजूद मेजबान टीम ने पहले मैच में मिली हार से बिल्कुल भी सीख नहीं ली। वहीं दूसरी तरफ मेहमान बांग्लादेशी गेंदबाजों का मनोबल काफी बढ़ा हुआ दिखाई दिया। हालांकि बांग्लादेश को पहले विकेट के लिए करीब 10 ओवर तक इंतजार करना पड़ा। लेकिन उसके बाद विकेटों की झड़ी लग गई। विंडीज की पूरी टीम केवल 108 रन ही बना सकीं। इसके जवाब में बांग्लादेश ने एक विकेट के नुकसान पर मैच आसानी से अपने नाम कर लिया।

बांग्लादेश के गेंदबाजों ने दिखाया कमाल:

टी-20 सीरीज में मिली हार का बदला बांग्लादेश ने वनडे सीरीज में चुकता कर दिया। तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैचों में बांग्लादेश ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त बना ली। दोनों मैचों में बांग्लादेशी गेंदबाजों ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की हैं। दूसरे मैच में मेहदी हसन ने सर्वाधिक 4 विकेट लेकर वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। पहले मैच में भी मेहदी हसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए थे। अब टीम का अगला लक्ष्य तीसरे मैच में जीतकर वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज का 3-0 से सफाया करना होगा।

टीम के सभी खिलाड़ियों में थी जीत की भूख: तमीम

दो मैचों में मिली शानदार जीत के बाद बांग्लादेश के कप्तान ने बड़ा बयान दिया है। टीम के कप्तान तमीम इकबाल ने अपने खिलाड़ियों की जमकर प्रशंसा की। तमीम ने कहा कि ''टेस्ट और टी-20 में मिली हार के बाद सभी खिलाड़ियों में वनडे में जीत की भूख थी।'' इसके साथ तमीम ने कहा कि ''टीम के तीन बड़े खिलाड़ियों शाकिब, मुशफिकर रहीम और यासिर अली के बिना खिलाड़ियों ने मनोबल में कमी नहीं आने दी।'' अब टीम की नजर तीसरे और अंतिम मुकाबले पर टिकी हुई हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story