×

WI vs BAN 3rd ODI: वेस्टइंडीज की लगातार तीसरी हार, बांग्लादेश ने किया 3-0 से सफाया

WI vs BAN 3rd ODI: इस मैच में बांग्लादेशी स्पिनर तेजुल इस्लाम ने बेहद शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने वनडे करियर में पहली बार एक मैच में 5 विकेट लेने का कारनामा किया। तेजुल इस्लाम ने अपने अपने ODI करियर के 17वें मैच में पहली बार 5 विकेट लेने में कामयाब हुए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 17 July 2022 4:05 AM GMT
WI vs BAN 3rd ODI
X

WI vs BAN 3rd ODI (Photo: Twitter)

WI vs BAN 3rd ODI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और टी-20 में मिली हार का बदला बांग्लादेश ने वनडे सीरीज में चुकता कर दिया। बांग्लादेश ने वनडे क्रिकेट के इतिहास में वेस्टइंडीज को पहली बार लगातार तीन मैचों में हराया हैं। वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज के तीनों मैचों में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा हैं। तीसरे मैच में वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 178 रनों पर सिमट गई। जवाब में बांग्लादेश ने 6 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल करते हुए सीरीज 3-0 से अपने नाम की। इस मैच में बांग्लादेशी स्पिनर तेजुल इस्लाम ने 5 विकेट चटकाए।

वेस्टइंडीज बल्लेबाजों शर्मनाक प्रदर्शन:

टेस्ट और टी-20 में शानदार प्रदर्शन करने वाली विंडीज टीम को वनडे में बल्लेबाजों ने डुबो दिया। सीरीज के तीनों मुकाबलों में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने शर्मनाक प्रदर्शन किया। मेजबान विंडीज टीम सीरीज में एक बार भी अपने स्कोर को 200 रनों के पार नहीं पहुंचा सकी। तीसरे मैच में भी पहले दोनों मैचों की तरह विंडीज बल्लेबाज फ्लॉप रहे। हालांकि टीम के कप्तान निकोलस पूरन ने तीसरे मैच में 73 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन दूसरे किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिलने के चलते वो टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहें।

तेजुल इस्लाम की फिरकी में फंसे बल्लेबाज:

इस मैच में बांग्लादेशी स्पिनर तेजुल इस्लाम ने बेहद शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने वनडे करियर में पहली बार एक मैच में 5 विकेट लेने का कारनामा किया। तेजुल इस्लाम ने अपने अपने ODI करियर के 17वें मैच में पहली बार 5 विकेट लेने में कामयाब हुए। इस्लाम ने अपने करियर की शुरुआत 2014 में वेस्टइंडीज के खिलाफ की थी। लेकिन उन्हें क्रिकेट में बांग्लादेश के लिए खेलने का ज्यादा अवसर नहीं मिला। वेस्टइंडीज दौरे पर उन्होंने अपनी काबिलियत को दर्शाया है। तेजुल ने अपने निर्धारित 10 ओवर में 28 रन देकर 5 विकेट लिए। उनको इस प्रदर्शन के चलते 'प्लेयर ऑफ़ दी मैच' का अवार्ड भी मिला।

विंडीज की अगली सीरीज भारत के खिलाफ:

बांग्लादेश से मिली वनडे सीरीज में करारी हार के बाद वेस्टइंडीज का अगला सामना टीम इंडिया से होगा। 22 जुलाई से शुरू होने वाली भारत और वेस्टइंडीज सीरीज में 3 वनडे मैच और 5 टी-20 मुकाबले खेले जाएंगे। ऐसे में वेस्टइंडीज के लिए यह सीरीज किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगी। टीम इंडिया की वनडे की कमान शिखर धवन के पास होगी जबकि टी-20 की कमान रोहित शर्मा के हाथों में रहेगी।

मैच का पूरा स्कोरकार्ड:

वेस्टइंडीज- 178 ऑल आउट (48.4 ओवर)

निकोलस पूरन- 73 रन

तेजुल इस्लाम- 28 देकर 5 विकेट

बांग्लादेश- 179/6 (48.3 ओवर)

लिटन दास- 50 रन

गुडाकेश मोती- 23 रन देकर 4 विकेट

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story