×

8 बांग्लादेशी गेंदबाजों पर अकेले भारी पड़े निकोलस पूरन, वेस्टइंडीज ने सीरीज 2-0 से की अपने नाम

WI vs BAN 3rd T20: गुरूवार को जहां एक तरफ भारत ने पहले टी-20 में इंग्लैंड को हराया। वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज ने भी बांग्लादेश (WI vs BAN 3rd T20) को लगातार दूसरे टी-20 मैच में मात देकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 8 July 2022 4:18 AM GMT
8 बांग्लादेशी गेंदबाजों पर अकेले भारी पड़े निकोलस पूरन, वेस्टइंडीज ने सीरीज 2-0 से की अपने नाम
X

WI vs BAN 3rd T20: गुरूवार को जहां एक तरफ भारत ने पहले टी-20 में इंग्लैंड को हराया। वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज ने भी बांग्लादेश (WI vs BAN 3rd T20) को लगातार दूसरे टी-20 मैच में मात देकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लिया। विंडीज टीम की तरफ से कप्तान निकोलस पूरन ने एक बार फिर धमाकेदार पारी खेलते हुए टीम को 5 विकेट से जीत (WI vs BAN 3rd T20) दिलाने में मुख्य भूमिका निभाई। इसके साथ निकोलस पूरन को 'प्लेयर ऑफ द मैच' और 'मैन ऑफ द सीरीज' के अवार्ड से नवाजा गया। बांग्लादेश को विंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज के बाद टी-20 में भी सीरीज हार का मुंह देखना पड़ा।

8 बांग्लादेशी गेंदबाजों ने की गेंदबाज़ी:

बांग्लादेश ने इस टी-20 मैच (WI vs BAN 3rd T20) को जीतने के लिए भरसक प्रयास किए। लेकिन इसके बावजूद मेहमान टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में बांग्लादेश की तरफ से 8 गेंदबाजों ने गेंदबाज़ी में हाथ आजमाया, लेकिन टीम को हार से बचाने में कामयाब नहीं हुए। विंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने 39 गेंद पर 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 74 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। बांग्लादेश की तरफ से नसुम अहमद ने सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर की पहले बल्लेबाजी:

तीसरे और निर्णायक मुकाबले में मेहमान बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश की तरफ से अफीफ हुसैन और लिटन दास ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। अफीफ हुसैन ने 38 गेंदों पर 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 50 रनों की पारी खेली। वहीं लिटन दास ने 41 गेंदों पर 49 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई और बल्लेबाज कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाया। जिसकी वजह से टीम को टी-20 सीरीज भी गंवानी पड़ी।

बांग्लादेश के कप्तान ने कहीं ये बड़ी बात:

इस हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान महमदुल्लाह काफी निराश नज़र आए। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान महमदुल्लाह ने अपने गेंदबाजों की मैच हारने के बाद भी तारीफ की। महमदुल्लाह ने कहा कि ''हमने बल्लेबाजी के दौरान 10 रन कम बनाए थे। उसके बाद भी हमारे पास मैच जीतने का अवसर था। लेकिन पूरन और मेयर्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मैच का नक्शा ही बदल दिया। इसके साथ महमदुल्लाह ने अपनी टीम से आने वाले मैचों में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story