×

WI vs ENG: छक्का लगाकर वेस्टइंडीज को जीत दिलाने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप ने महेन्द्र सिंह धोनी को दिया जीत दिलाने का श्रेय

WI vs ENG: वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप ने इस मैच में केवल 83 गेंदों का सामना करते हुए 109 रन की पारी खेली और अपनी टीम को 326 रन के जवाब में शानदार जीत दिलायी।

Kalpesh Kalal
Published on: 4 Dec 2023 6:29 AM GMT (Updated on: 4 Dec 2023 7:11 AM GMT)
Shai Hope
X

WI vs ENG (Source_Social Media)

WI vs ENG: भारतीय क्रिकेट इतिहास में सबसे बड़े फिनिशर के रूप में पहचाने जाने वाले महेन्द्र सिंह धोनी की मैच को फिनिश करने वाली कला आज तक जेहन से नहीं निकाली जा सकी है। भले ही इस दिग्गज खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहे लगभग 3 साल हो चुके हैं, लेकिन वो जिस तरह से कूल माइंड के साथ भारत के लिए आखिरी पलों में मैच फिनिश करते थे, उनकी उस खासियत की पूरी क्रिकेट जगत कायल है।

शाई होप ने इंग्लैंड पर जीत का श्रेय धोनी को दिया

वर्ल्ड क्रिकेट में कहीं भी किसी भी कोने में मैच हो रहा हो, जब धोनी के अंदाज में मैच खत्म किया जाता है, तो उनका जिक्र होता ही है। इसी तरह इस बार ये वेस्टइंडीज के कप्तान ने किया है। इंग्लैंड के खिलाफ अपने घर में खेली जा रही वनडे सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज की जबरदस्त जीत के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप ने इस जीत का श्रेय सीधे तौर पर भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को दे दिया है।



शाई होप ने बताया, धोनी के दिए टिप्स से दिला सका टीम को जीत

जी हां... यहां विंडीज के कप्तान ने छक्के के साथ जीत दिलाने के बाद धोनी की कही बात को याद किया है। इस मैच में विंडीज पारी के 49वें ओवर में सैम कुरेन की गेंद पर 3 छक्के लगाकर अपनी टीम तो जीत दिलाने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप ने कहा कि, “धोनी के जरिए दिए गए टिप्स की बदौलत वो शतक जड़ने में कामयाब हो पाए। काफी समय पहले मेरी धोनी से बात हुई थी और उन्होंने मुझे कहा था कि, तुम क्रीज पर जितना समय सोचोगे उससे कई ज्यादा समय तुम्हारे पास होगा और फिर यही बात मेरे दिमाग में बैठ गई।“

शाई होप के 109 रन की मदद से वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से जीता मैच

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैरी ब्रूक के शानदार 71 रन के साथ ही जैक क्राउली के 48 रनों की मदद से 50 ओवर में 325 रन का स्कोर बनाकर आउट हो गई। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने एक वक्त 40 ओवर में 220 के स्कोर तक 5 विकेट खो दिए थे, जिसके बाद उनके लिए जीत मुश्किल दिख रही थी। लेकिन कप्तान शाई होप एक छोर पर बने हुए थे। उन्होंने यहां पर जबरदस्त पारी खेलते हुए केवल 83 गेंद में 4 चौके और 7 छक्के लगाकर अपनी टीम को 7 गेंद बाकी रहते और 4 विकेट बाकी रहते जीत दिला दी।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story