×

WI vs IND 1st ODI: टीम इंडिया की रोमांचक जीत, 3 रन से हारा वेस्टइंडीज

WI vs IND 1st ODI: अंतिम गेंद तक चले इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम को निराशा हाथ लगी। इसके साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 308 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 23 July 2022 1:37 AM GMT
WI vs IND 1st ODI
X

WI vs IND 1st ODI (Photo: Twitter)

Click the Play button to listen to article

WI vs IND 1st ODI: भारत ने पहले वनडे मुकाबले में बेहद रोमांचक जीत दर्ज की। त्रिनिदाद के क्वीन्स पार्क ओवल में खेले गए पहले वनडे मैच को टीम इंडिया ने 3 रनों से जीतकर मैच अपने नाम कर लिया। अंतिम गेंद तक चले इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम को निराशा हाथ लगी। इसके साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 308 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में मेजबान टीम ने जबरदस्त टक्कर देते हुए 6 विकेट पर 305 रन बना दिए। वेस्टइंडीज की टीम यह मैच 3 रनों से हार गई। मैच में शानदार पारी के लिए भारतीय कप्तान शिखर धवन को 'प्लेयर ऑफ़ दी मैच' के अवार्ड से नवाजा गया।

भारत बल्लेबाजों का दमदार प्रदर्शन:

तीन मैचों वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में काफी रोमांच देखने को मिला। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने काफी शानदार बल्लेबाजी की। भारत की तरफ से कप्तान शिखर धवन ने सर्वाधिक 97 रन बनाए। शिखर धवन ने शुभमन गिल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी निभाई। लेकिन उसके बाद गिल एक रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए। उसके बाद धवन ने अय्यर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 94 रन जोड़ दिए थे। एक समय भारत 350 प्लस स्कोर की तरफ जाता दिख रहा था। लेकिन अंतिम 15 ओवर में वेस्टइंडीज के गेंदबाज़ों ने बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए टीम इंडिया को 308 रनों पर रोक दिया। धवन ने 99 गेंदों पर 97 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में अपना बड़ा योगदान दिया।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने किया संघर्ष:

इतने बड़े टारगेट के बाद भी वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने पूरा दम लगा दिया। टीम को पहला झटका जल्दी लगने के बाद भी अंतिम गेंद तक मैच का रोमांच बना रहा। विंडीज की तरफ काइले मेयर्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत की तरफ ले जाने का प्रयास किया था। मेयर्स 68 गेंदों पर 75 रनों की पारी खेलकर टीम के स्कोर को तेज़ी से आगे बढ़ाया। लेकिन मेयर्स के आउट होने के बाद टीम को बड़ा झटका लगा। मैच के अंतिम क्षणों में रोमरिओ शेफर्ड ने मात्र 25 गेंदों पर 39 रन की पारी खेलकर काफी संघर्ष किया। लेकिन इसके बावजूद वेस्टइंडीज की टीम 3 रनों से मैच हार गई। इस हार से विंडीज क्रिकेट फैंस काफी निराश हुए। अब दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला रविवार (24 जुलाई) को खेला जाएगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story