WI vs IND 1st ODI: इन पांच खिलाड़ियों की बदौलत पहले मैच में मिली टीम इंडिया को रोमांचक जीत

WI vs IND 1st ODI: त्रिनिदाद के क्वीन्स पार्क ओवल में दोनों टीमों का प्रदर्शन काबिले तारीफ़ रहा। लेकिन टीम इंडिया ने आखिरी ओवर में जीत दर्ज करके वेस्टइंडीज को झटका दिया। टीम इंडिया की तरफ से इस मैच में 5 खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 23 July 2022 2:53 AM GMT (Updated on: 23 July 2022 4:09 AM GMT)
WI vs IND 1st ODI
X
Click the Play button to listen to article

WI vs IND 1st ODI: टीम इंडिया ने पहले वनडे मैच में रोमांचक जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। त्रिनिदाद के क्वीन्स पार्क ओवल में दोनों टीमों का प्रदर्शन काबिले तारीफ़ रहा। लेकिन टीम इंडिया ने आखिरी ओवर में जीत दर्ज करके वेस्टइंडीज को झटका दिया। टीम इंडिया की तरफ से इस मैच में 5 खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। जिसकी बदौलत भारत यह मैच जीतने में कामयाब रहा। चलिए हम आपको बताते हैं उन पांच खिलाड़ियों के बारे में जिनकी बदौलत टीम इंडिया को रोमांचक जीत मिली...

1. शिखर धवन:

इस मैच में शिखर धवन के ऊपर सबसे अधिक जिम्मेदारी थी। उन पर कप्तानी के साथ बल्लेबाज़ी का भी पूरा भार था। लेकिन उन्होंने दोनों जिम्मेदारियों को बखूबी निभाया। उन्होंने इस पारी में 99 गेंदों पर 97 रन बनाकर टीम को मजबूत शुरुआत दी। जिसके चलते टीम इंडिया अपने स्कोर को 300 के पार पहुंचाने में कामयाब रही। लेकिन धवन को इस मैच में अपना शतक पूरा नहीं करने का मलाल जरूर रहा होगा। अब दूसरे मैच में भी टीम को उनसे काफी उम्मीद रहेगी।

2. शुभमन गिल:

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज़ शुभमन गिल ने कमाल की पारी खेली। उनकी बल्लेबाज़ी देखकर सभी हैरान रह गए। पहले ही ओवर से उन्होंने शानदार शॉट लगाए। गिल ने 53 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्कों की मदद 64 रन बनाए। लेकिन गिल इसके बाद एक रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए। गिल ने धवन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की।

3. श्रेयस अय्यर:

टीम इंडिया के लिए पिछले कुछ सालों में श्रेयस अय्यर ने कई बेहतरीन पारियां खेली हैं। जिसकी बदौतल उन्हें टीम में तीसरे नंबर पर खेलने के लिए भेजा जाता है। इस मैच में अय्यर ने 54 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अपनी भूमिका अदा की। इंग्लैंड दौरे पर उनके बल्ले से रन नहीं निकले थे। ऐसे में इस मैच में उनके प्रदर्शन पर चयनकर्ताओं की पूरी नजर थी।

4. शार्दुल ठाकुर:

वेस्टइंडीज की टीम ने अंतिम गेंद तक मैच जीतने के लिए संघर्ष किया। लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें मैच जीतने का मौका नहीं दिया। भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए दो महत्वपूर्ण विकेट झटके। शार्दुल ने काइले मेयर्स और शमर ब्रुक्स की जोड़ी को तोड़ा और दोनों खिलाड़ियों को आउट करके पवेलियन भेजा।

5. युजवेंद्र चहल:

टीम इंडिया को इस मैच में जडेजा की कमी काफी महसूस हुई। जडेजा के टीम से बाहर होने पर स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल के कंधों पर आ गई। चहल ने अपने 10 ओवर में 58 रन देकर दो बड़े विकेट लिए। इसमें रोवमैन पॉवेल का विकेट भी शामिल था।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story