WI vs IND 1st ODI: टीम इंडिया को पहले वनडे में रहना होगा इन तीन विंडीज खिलाड़ियों से सावधान!

WI vs IND 1st ODI: इससे पहले हाल ही में टीम को बांग्लादेश के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन टीम इंडिया को विंडीज टीम को हल्के में लेना भारी पड़ सकता हैं। वेस्टइंडीज के पास ऐसे कई बड़े खिलाड़ी मौजूद हैं जो किसी भी मैच का पासा पलट सकते हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 21 July 2022 2:37 PM GMT
WI vs IND 1st ODI
X

WI vs IND 1st ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मुकाबले को जीतने के लिए अपना पूरा दमखम लगा देगी। जहां टीम इंडिया की कमान शिखर धवन के पास है, वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन को कप्तान चुना गया है। वेस्टइंडीज की टीम वनडे में लगातार हार का सामना कर रही हैं।

इससे पहले हाल ही में टीम को बांग्लादेश के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन टीम इंडिया को विंडीज टीम को हल्के में लेना भारी पड़ सकता हैं। वेस्टइंडीज के पास ऐसे कई बड़े खिलाड़ी मौजूद हैं जो किसी भी मैच का पासा पलट सकते हैं। चलिए हम आपको बताते हैं ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में जो वनडे सीरीज में बड़ा खतरा बन सकते हैं...

1. निकोलस पूरन:

टीम इंडिया के गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ा खतरा विंडीज कप्तान निकोलस पूरन होंगे। निकोलस पूरन को आईपीएल में भी खेलने का अच्छा ख़ासा अनुभव हैं। बांग्लादेश के खिलाफ भी वेस्टइंडीज की तरफ से पूरन ने ही सर्वाधिक रन बनाए थे। कप्तान पूरन ने बांग्लादेशी स्पिनरों का डटकर सामना किया था। ऐसे में पहले मैच में टीम इंडिया को निकोलस पूरन के लिए ख़ास रणनीति बनानी होगी। अगर पूरन का बल्ला चला तो वो पहले वनडे में टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा बन जाएंगे।

2. रोवमैन पॉवेल:

रोवमैन पॉवेल वेस्टइंडीज टीम के सबसे धुआंधार बल्लेबाज़ों में बल्लेबाज़ों में शुमार हैं। रोवमैन पॉवेल का जलवा आईपीएल में पहले भी देख चुके हैं। टीम इंडिया के खिलाफ भारतीय गेंदबाज़ों के सामने रोवमैन पॉवेल मिडिल ऑर्डर में बड़ा खतरा बन सकते हैं। रोवमैन पॉवेल स्पिन गेंदबाज़ी आक्रमण के विरुद्ध जमकर रन बनाते हैं। आईपीएल में भी पॉवेल ने भारतीय स्पिनरों के सामने खूब रन बनाए थे।

3. जेसन होल्डर:

वेस्टइंडीज के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में जेसन होल्डर का नाम शुमार हैं। पिछले कई महीनों से वो क्रिकेट से दूर थे, लेकिन इंडिया के खिलाफ इस सीरीज में उनको टीम में जगह मिली हैं। उनके आने से विंडीज टीम की बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी काफी मजबूत होगी। ऐसे में टीम इंडिया को जेसन होल्डर से बचकर रहना होगा।

इस प्रकार होगी वनडे में वेस्टइंडीज टीम:

निकोलस पूरन (कप्तान), शाई होप (विकेटकीपर), शमर ब्रुक्स, केसी कार्टी, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अलजारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडकेश मोती, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, जडेन सिल्स।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story