×

WI vs IND 3rd ODI: वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला आज, मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट, जानिए...

WI vs IND 3rd ODI: सीरीज के पहले दोनों मैचों में काफी रोमांच देखने को मिला। दूसरे मैच में अक्षर पटेल ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से टीम को दो विकेट से जीत दिलाई। अब तीसरे मैच में भी भारतीय खिलाड़ी अपना दमखम दिखाने के लिए बेताब हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 27 July 2022 3:59 AM GMT
WI vs IND 3rd ODI
X

WI vs IND 3rd ODI: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत एक बार फिर मैदान में उतरेगा। पहले दोनों मैचों में मिली जीत के बाद भारतीय टीम का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है। तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार (27 जुलाई) को क्वीन्स पार्क ओवल में खेला जायेगा। मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा। सीरीज के पहले दोनों मैचों में काफी रोमांच देखने को मिला। दूसरे मैच में अक्षर पटेल ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से टीम को दो विकेट से जीत दिलाई। अब तीसरे मैच में भी भारतीय खिलाड़ी अपना दमखम दिखाने के लिए बेताब हैं। आइये जानते हैं मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट...

क्वीन्स पार्क ओवल की पिच रिपोर्ट:

इसी मैदान पर पहले दोनों मुकाबले खेले गए हैं। पहले दोनों मैचों की चारों पारियों में 300 रनों के पार स्कोर बना है। अब एक बार फिर तीसरे मैच में भी दर्शकों को रोमांचक मैच की उम्मीद है। पिच रिपोर्ट की बात करें तो तीसरे मैच में एक बार फिर चौकों-छक्कों की बारिश हो सकती है। पहले टॉस जीतकर कप्तान पहले बल्लेबाज़ी करना चाहेगा। शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज़ अपना पूरा जोर लगा रहे हैं। वहीं निकोलस पूरन के लिए लगातार दो मैचों में बड़े ही कम अंतर से हार दुखदायी नज़र आ रही है। वेस्टइंडीज टीम की यह लगातार 8वीं वनडे सीरीज में हार हो गई। इससे पहले बांग्लादेश जैसी कमजोर टीम ने भी सीरीज में 3-0 से सफाया किया।

मौसम का हाल:

मौसम इस मैच में भी पहले दोनों मैच के मुताबिक रह सकता है। बारिश की संभावना इस मैच में भी बनी रहेगी। पिछले मैच में भी बारिश के चलते मैच रोकना पड़ा था। तीसरे मैच में भी 20 प्रतिशत बारिश की संभावना बताई जा रही है। क्रिकेट फैंस के लिए एक बार फिर एक रोमांचक मैच हो सकता है। वैसे क्रिकेट के हिसाब से त्रिनिदाद का मौसम काफी उत्तम माना जा रहा है। बुधवार को तापमान मध्यम रहने की संभावना है। न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और उच्चतम 31 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारतीय टीम: शुभमन गिल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

वेस्टइंडीज टीम: काइल मेयर्स, शाई होप, शमर ब्रूक्स, निकोलस पूरन (कप्तान), ब्रैंडन किंग, रोवमैन पॉवेल, आर शेफर्ड, अकील होसेन, जेडेन सील्स, एच वॉल्श, अल्जारी जोसेफ।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story