×

WI vs IND: चौथे टी-20 में रोहित ब्रिगेड की धमाकेदार जीत, भारत ने बनाई 3-1 से अजेय बढ़त

WI vs IND 4th T20: इंडिया ने पहले खेलते हुए अपने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट 191 रन बनाए। इसके जवाब में वेस्टइंडीज़ की टीम 19 ओवर में सिर्फ 132 रनों पर ढेर हो गई। भारतीय टीम ने यह मुकाबला 59 रनों से अपने नाम कर लिया। इस मैच में आवेश खान ने शानदार गेंदबाज़ी की। उनको 'प्लेयर ऑफ़ दी मैच' का अवार्ड दिया गया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 7 Aug 2022 6:14 AM GMT
WI vs IND 4th T20
X

WI vs IND 4th T20: रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत ने एक बार फिर अपना परचम लहरा दिया। टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से बढ़त बना ली। फ्लोरिडा में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए अपने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट 191 रन बनाए। इसके जवाब में वेस्टइंडीज़ की टीम 19 ओवर में सिर्फ 132 रनों पर ढेर हो गई। भारतीय टीम ने यह मुकाबला 59 रनों से अपने नाम कर लिया। इस मैच में आवेश खान ने शानदार गेंदबाज़ी की। उनको 'प्लेयर ऑफ़ दी मैच' का अवार्ड दिया गया। सीरीज का पांचवा और आखिरी टी-20 मुकाबला (WI vs IND 5th T20) रविवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

भारतीय बल्लेबाज़ों ने दिखाया दम:

इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज़ों ने बेहद शानदार बल्लेबाजी की। टीम इंडिया ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए। हालांकि टीम इंडिया के लिए इतने बड़े स्कोर के बावजूद कोई बल्लेबाज़ अर्धशतक नहीं लगा पाया। टीम के लिए सर्वाधिक 44 रनों की पारी ऋषभ पंत ने खेली। उनके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 33, संजू सैमसन 30 और अक्षर पटेल ने अंतिम गेंदों पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 8 गेंद पर 20 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से अलजारी जोसेफ ने शानदार लाइन लेंथ के साथ गेंदबाज़ी की। उन्होंने अपने स्पेल के 4 ओवर में सिर्फ 29 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट लिए।

टीम इंडिया के गेंदबाज़ों की घातक गेंदबाज़ी:

बल्लेबाज़ों के बाद भारतीय गेंदबाज़ों ने भी मैच जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी। टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ों ने इस पिच पर जबरदस्त गेंदबाज़ी का प्रदर्शन किया। अर्शदीप सिंह ने इस मैच में सर्वाधिक विकेट लिए। उन्होंने 3 ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट चटकाए। जबकि आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार और रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट झटके। वेस्टइंडीज के कप्तान इस मैच में शानदार लय में नज़र आ रहे थे। लेकिन वो रन आउट हो गए। इससे विंडीज टीम को बड़ा झटका लगा। उन्होंने सिर्फ 8 गेंदों पर 24 रन बनाए।

मैच का पूरा स्कोरकार्ड:

भारत:

191/5 - 20 ओवर

ऋषभ पंत- 44 रन

रोहित शर्मा- 33 रन

अलजारी जोसेफ- 29 रन पर 2 विकेट

वेस्टइंडीज:

132 ऑल आउट - 19.1 ओवर

निकोलस पूरन- 24 रन

रोवमैन पॉवेल- 24 रन

अर्शदीप सिंह- 13 रन पर 3 विकेट

मैच से जुड़ी अन्य जानकारी:

मैच- सीरीज का चौथा टी-20 मुकाबला

टॉस- वेस्टइंडीज (गेंदबाज़ी)

मैदान- रीजनल पार्क स्टेडियम (फ्लोरिडा)

'प्लेयर ऑफ़ दी मैच' -आवेश खान

भारत कप्तान -रोहित शर्मा

वेस्टइंडीज कप्तान -निकोलस पूरन

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story