×

बारिश ने बिगाड़ा वेस्टइंडीज का खेल, कीवी टीम के खिलाफ विंडीज टीम को दूसरे वनडे में मिली करारी हार

WI vs NZ 2nd ODI: तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबरी पर आ गई। वर्षा बाधित दूसरे वनडे मैच में कीवी टीम ने डकवर्थ लुइस नियम से यह मुकाबला 50 रनों से अपने नाम कर लिया। वेस्टइंडीज के गेंदबाज़ों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन इसके बावजूद बारिश के चलते उनको हार से सामना करना पड़ा। सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला रविवार को खेला जाएगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 20 Aug 2022 4:16 AM GMT
WI vs NZ 2nd ODI
X

WI vs NZ 2nd ODI

WI vs NZ 2nd ODI: वेस्टइंडीज और न्यूज़ीलैंड के बीच दूसरे वनडे मुकाबले में कीवी टीम ने बाज़ी मार ली। पहले वनडे में मिली हार से सबक लेते हुए न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ियों ने दूसरे मैच में जबरदस्त वापसी की। तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबरी पर आ गई। वर्षा बाधित दूसरे वनडे मैच में कीवी टीम ने डकवर्थ लुइस नियम से यह मुकाबला 50 रनों से अपने नाम कर लिया। वेस्टइंडीज के गेंदबाज़ों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन इसके बावजूद बारिश के चलते उनको हार से सामना करना पड़ा। सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। दोनों ही टीमों की नज़र इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने की होगी।

केविन सिंक्लेयर की फिरकी में फंसे कीवी बल्लेबाज:

दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए मेहमान बल्लेबाज़ों को रन बनाने का बिल्कुल मौका नहीं दिया। अपना दूसरा वनडे मैच खेल रहे स्पिनर केविन सिंक्लेयर ने शानदार गेंदबाजी की। सिंक्लेयर ने 8 ओवर में 41 रन देकर 4 विकेट झटक लिए। यह उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हो गया। उनके अलावा टीम के अनुभवी ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने सिर्फ 24 रन देकर तीन बड़ी सफलता हासिल की। जबकि अकील हुसैन ने इस मैच में दो विकेट चटकाए। लेकिन वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के प्रदर्शन को बारिश ने बिगाड़ दिया। वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुइस नियम लागू होने के चलते 41 ओवर में 212 रनों का टारगेट मिला। जबकि कीवी टीम ने इतने रन 49 ओवर में बनाए थे।

फिन एलन की तूफानी पारी से जीती न्यूज़ीलैंड:

वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के आगे कीवी बल्लेबाज़ एक के बाद एक ढेर हो रहे थे, लेकिन दूसरी तरफ टीम के ओपनर फिन एलन ने अपनी तूफानी पारी जारी रखी। फिन एलन ने इस मैच में 117 गेंदों पर 91 रन बनाए, जिसमें उनके बल्ले से सात चौके और तीन छक्के निकले। उनको मैच जिताऊ पारी की बदौलत 'प्लेयर ऑफ़ दी सीरीज' का खिताब मिला। उनके अलावा डेनियल मिचेल ने शानदार 41 रनों की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। अंतिम विकेट के लिए सेंटनेर और बोल्ट ने महत्वपूर्ण 31 रनों की साझेदारी निभाई।

मैच का पूरा स्कोरकार्ड:

न्यूज़ीलैंड:

212/8 - 48.2 ओवर

फिन एलन- 91 रन

डेनियल मिचेल - 41 रन

केविन सिंक्लेयर- 41 रन पर 4 विकेट

वेस्टइंडीज:

161/10 - 35.3 ओवर

यानिक कारियाको: 52 रन

अल्ज़ारी जोसेफ- 49 रन

टिम साउथी- 22 रन पर 4 विकेट

मैच से जुड़ी अन्य जानकारी:

मैच- सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला

टॉस- वेस्टइंडीज (गेंदबाज़ी)

मैदान- केंसिंग्टन ओवल (वेस्टइंडीज)

'प्लेयर ऑफ़ द सीरीज'- फिन एलन

वेस्टइंडीज कप्तान - निकोलस पूरन

न्यूज़ीलैंड कप्तान - टॉम लाथम

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story