×

IND vs ENG: क्या चौथे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह लेंगे ब्रेक? राजकोट से सीधे अपने घर अहमदाबाद जाएंगे बुमराह

IND vs ENG: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में ले सकते हैं ब्रेक, जानें क्या है बुमराह को ब्रेक देने की वजह

Kalpesh Kalal
Published on: 19 Feb 2024 5:05 AM GMT
Jasprit Bumrah
X
IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से बढ़त बना ली है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन जारी है और उन्होंने राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 434 रन के बड़े अंतर से हरा दिया। इस बेहतरीन जीत के साथ ही टीम इंडिया ने अब सीरीज में दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज जीतने की तरफ मजबूत कदम बढ़ा दिया है। अब सीरीज का चौथा टेस्ट मैच रांची में खेला जाएगा।

रांची में होने वाले चौथे टेस्ट में ब्रेक लेंगे बुमराह

टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद भारत ने लगातार दो टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है और अब सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में बुलंद हौंसलों के साथ उतरेगी, जो 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा। सीरीज के रांची में होने वाले चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया अपने सबसे बड़े विकेट टेकर रहे जसप्रीत बुमराह को आराम देने पर विचार कर सकती है।

बुमराह टीम के साथ राजकोट से नहीं जाएंगे रांची

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही इस टेस्ट सीरीज में अब तक खेले गए 3 मैचों में सबसे ज्यादा 17 विकेट लेने वाले भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को ब्रेक दिया जा सकता है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार राजकोट में खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच को खत्म होने के बाद वो टीम के साथ रांची के लिए रवाना नहीं होंगे, बल्कि बुमराह राजकोट से सीधे अपने घर अहमदाबाद निकल जाएंगे। ऐसे में पूरी संभावना है कि उन्हें रांची टेस्ट मैच में ब्रेक देने पर विचार किया जा सकता है।

बुमराह को आराम देने पर अक्षर पटेल की होगी प्लेइंग-11 में वापसी

भारत के लिए सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को तीसरे टेस्ट में ही ब्रेक देने की बाद कही जा रही थी, लेकिन अब उन्हें चौथे टेस्ट मैच में हर हाल में आराम दिया जा सकता है। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह वर्कलोड को मैनेज करना है। तेज गेंदबाज के लिए लगातार टेस्ट मैचों में खेलना आसान नहीं होता है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट और बोर्ड ने सीरीज शुरू होने से पहले ही साफ कर दिया था कि वो बुमराह और सिराज को बारी-बारी से आराम देंगे। जिसमें सिराज को दूसरे टेस्ट मैच में ब्रेक मिला था, तो अब चौथे टेस्ट में बुमराह को ब्रेक देना निश्चित दिख रहा है। ऐसे में चौथे टेस्ट मैच में टीम के प्लेइंग-11 में मुकेश कुमार को शामिल किया जा सकता है। लेकिन साथ ही अक्षर पटेल को मौका देकर 4 स्पिन गेंदबाज को भी रखा जा सकता है।


Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story