×

Mohammed Shami: क्या मोहम्मद शमी इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैच के बाद कर पाएंगे वापसी, जानें क्या है उनकी फिटनेस अपडेट

Mohammed Shami: इस टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपनी खराब फिटनेस के चलते नहीं चुने गए हैं।

Kalpesh Kalal
Published on: 22 Jan 2024 8:31 AM GMT (Updated on: 22 Jan 2024 9:12 AM GMT)
Mohammed Shami
X

Mohammed Shami (Source_Social Media) 

Mohammed Shami: भारतीय क्रिकेट टीम अब एक बार फिर से अपने घर में टेस्ट क्रिकेट में लौटने को तैयार है। दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद अब टीम इंडिया घर में इंग्लैंड की टीम का मुकाबला करेगी। भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है। जहां दोनों ही टीमों के बीच रोचक मुकाबले की उम्मीद की जा रही है।

मोहम्मद शमी कब तक रहेंगे क्रिकेट से दूर?

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली इस टेस्ट सीरीज के पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर लिया गया है। टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में सीरीज की शुरुआत करने के लिए तो तैयार है, लेकिन इसमें पहले दो टेस्ट मैचों में भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी शामिल नहीं हैं। टीम इंडिया के लिए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के हीरो रहे मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप के बाद से ही अब तक मैदान से दूर हैं।

क्या इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 3 टेस्ट में होंगे शामिल?

हाल ही में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किए गए मोहम्मद शमी टखने की चोट से जूझ रहे हैं। इस तेज गेंदबाज को अपनी इस चोट से पूरा दक्षिण अफ्रीका का दौरा मिस करना पड़ा। जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली इस टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए बाहर रहना पड़ा है। शमी के ना होने से उनके फैंस को निराशा का सामना करना पड़ा है। लेकिन अब हर किसी की नजरें मोहम्मद शमी की इस टेस्ट सीरीज के आखिरी 3 टेस्ट मैचों में वापसी पर टिकी है।

अभी तक शमी पूरी तरह से नहीं उबर सके हैं टखने की चोट से

ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या मोहम्मद शमी इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम 3 टेस्ट मैचों में वापसी कर पाएंगे या नहीं। जिसे लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। मोहम्मद शमी की फिटनेस की लेटेस्ट अपडेट मिली है। जहां पर बताया जा रहा है कि वो इन दिनों बैंगलुरू में स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। लेकिन क्रिकबज की रिपोर्ट की माने तो अब उनकी टखने की चोट पूरी तरह से ठीक नहीं हो पायी है। उन्हें अभी भी गेंदबाजी करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

कंस्लटेशन के लिए जाएंगे लंदन, 1 महीना और रह सकते हैं दूर

रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि वो इसके इलाज के लिए लंदन जा सकते हैं। ऐसे में उन्हें करीब 1 महीनों और टीम से दूर रहना पड़ सकता है। इससे साफ होता है कि मोहम्मद शमी इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 3 टेस्ट मैचों में भी बाहर ही रहने वाले हैं। नेशनल क्रिकेट एकेडमी के स्पोर्ट्स साइंस डिपार्टमेंट के प्रमुख नितिन पटेल भी शमी के साथ लंदन जा सकते हैं। वहां पर मोहम्मद शमी चोट की रिकवरी के लिए कंस्टलटेशन लेंगे।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story