×

Ravindra Jadeja: क्या रवीन्द्र जडेजा तीसरे टेस्ट मैच में करेंगे वापसी? चोट को लेकर आयी बड़ी अपडेट

Ravindra Jadeja: भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा हैं हैमस्ट्रिंग की चोट से परेशान, चोट को लेकर सामने आयी बड़ी खबर

Kalpesh Kalal
Published on: 4 Feb 2024 4:03 AM GMT (Updated on: 4 Feb 2024 4:55 AM GMT)
Ravindra Jadeja
X

Ravindra Jadeja (Source_Social Media)

Ravindra Jadeja: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच इन दिनों विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। वाइजेग में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा एंड कंपनी के साथ स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा नहीं खेल रहे हैं। भारत का ये हरफनमौला खिलाड़ी हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान अपने हैमस्ट्रींग में खिंचाव करवा बैठे, जिसके बाद उन्हें विशाखापट्टनम टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ा है।

क्या रवीन्द्र जडेजा इस टेस्ट सीरीज में कर पाएंगे वापसी?

दूसरे टेस्ट मैच से बाहर चल रहे रवीन्द्र जडेजा की वापसी कब होगी, इसे लेकर हर किसी को इंतजार है। इस चोट के बाद सीधे बैंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में पहुंच चुके रवीन्द्र जडेजा चोट की रिकवरी पर काम कर रहे हैं। ऐसे में क्रिकेट फैंस के मन में कुछ सवाल घुम रहे हैं कि क्या रवीन्द्र जडेजा तीसरे टेस्ट मैच में वापसी करेंगे? या फिर क्या इस स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी की इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही इस टेस्ट सीरीज में वापसी होगी?

रवीन्द्र जडेजा पूरी टेस्ट सीरीज से ही हो सकते हैं दूर

इन तमाम तरह के सवालों के बीच उनकी चोट को लेकर बड़ी अपडेट सामने आयी है, जहां अब फैंस का दिल टूट सकता है। रवीन्द्र जडेजा अपनी हैमस्ट्रिंग की चोट से इस पूरी टेस्ट सीरीज से ही बाहर हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि उन्हें इस चोट की रिकवरी करने में करीब 3 से 8 हफ्तों का समय लग सकता है। ऐसे में अब भारतीय क्रिकेट टीम को कहीं ना कहीं इस स्टार खिलाड़ी के बगैर ही इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है।

जडेजा का बाहर होना टीम इंडिया के लिए होगा बहुत बड़ा झटका

रवीन्द्र जडेजा जैसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी का टेस्ट सीरीज से बाहर होना कहीं ना कहीं भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक बहुत ही बड़ा झटका होने वाला है। भारत के इस स्टार खिलाड़ी की बात करें तो ये पिछले कुछ सालों से टीम के सबसे अहम खिलाड़ी रहे हैं। इन्होंने तीनों ही फॉर्मेट में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, वो वाकई में उन्हें भारतीय टीम का सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी साबित करता है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भी शानदार प्रदर्शन किया था, जहां बल्ले से 87 रन की पारी खेली थी, तो वहीं गेंदबाजी से भी दोनों पारियों में 5 विकेट झटके थे। अब जडेजा का ना खेलने टीम के संतुलन को भी खराब कर सकता है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story