×

20 साल का यह धाकड़ बल्लेबाज बना The Hundred का पहला शतकवीर

Will Smeed The Hundred: पहले खेलते हुए बर्मिंघम फीनिक्स ने 100 गेंदों पर 176 रन बनाए। विल स्मीद ने इस मैच में आतिशी पारी खेलकर The Hundred लीग में पहला शतक लगाया। उन्होंने 50 गेंदों पर नाबाद 101 रनों की पारी में आठ चौके और 6 छक्के जड़े। विल स्मीद के अलावा बेंजामिन, मोईन अली और लिविंगस्टोन जैसे धुरंधर बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर पाए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 11 Aug 2022 4:45 AM GMT
Will Smeed The Hundred
X

Will Smeed The Hundred: क्रिकेट के नए फॉर्मेट The Hundred लीग के दूसरे सीजन में 20 साल के विल स्मीद ने इतिहास रच दिया। बर्मिंघम फीनिक्स के इस धाकड़ बल्लेबाज ने तूफानी पारी खेलते हुए The Hundred के इतिहास में पहला शतक जड़ा। एजबैस्टन में खेले गए The Hundred लीग के आठवें मैच में विल स्मीद ने 50 गेंदों पर नाबाद 101 रनों की पारी खेलकर इतिहास रच दिया। विल स्मीद की इस पारी की बदौलत बर्मिंघम फीनिक्स ने निर्धारित 100 गेंदों पर 176 रनों का स्कोर खड़ा किया। The Hundred लीग के दूसरे सीजन का सर्वाधिक स्कोर हो गया।

विल स्मीद के तूफ़ान में उड़ी साउथर्न ब्रेव:

पहले खेलते हुए बर्मिंघम फीनिक्स ने 100 गेंदों पर 176 रन बनाए। विल स्मीद ने इस मैच में आतिशी पारी खेलकर The Hundred लीग में पहला शतक लगाया। उन्होंने 50 गेंदों पर नाबाद 101 रनों की पारी में आठ चौके और 6 छक्के जड़े। विल स्मीद के अलावा बेंजामिन, मोईन अली और लिविंगस्टोन जैसे धुरंधर बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर पाए। वरना बर्मिंघम फीनिक्स का स्कोर 200 के पार हो सकता था। साउथर्न ब्रेव की तरफ से मार्क्स स्टॉइनिस ने 10 गेंदों पर 12 रन देकर एक विकेट चटकाया। साउथर्न ब्रेव के बल्लेबाज इस मैच में कुछ ख़ास नहीं कर पाए। जिसके चलते साउथर्न ब्रेव को 53 रनों की बड़ी हार झेलनी पड़ी।

The Hundred का पहला शतकवीर:

20 साल के युवा बल्लेबाज विल स्मीद ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए The Hundred के इतिहास का पहला शतक लगाया। इससे पहले कोई भी बल्लेबाज शतक का आंकड़ा नहीं छू पाया। इंग्लैंड के खिलाड़ी लिआम लिविंगस्टोन ने इससे पहले इस फॉर्मेट में सर्वाधिक 94 रनों की पारी खेली थी। लेकिन वो शतक लगाने से छह रन कम रह गए। इससे पहले विल स्मीद ने PCL में भी ऐसी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की थी, उन्होंने क्वेटा ग्लेडिएटर्स के लिए खेलते हुए 62 गेंदों में 97 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर सुर्खियां बटोरी थी।

हेनरी ब्रुक्स की घातक गेंदबाज़ी:

बर्मिंघम फीनिक्स के लिए पहले तो विल स्मीद ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की। इसके बाद गेंदबाज़ी में हेनरी ब्रुक्स ने घातक गेंदबाज़ी करते हुए 20 गेंदों पर 25 रन देकर 5 विकेट लिए। इसके चलते बर्मिंघम फीनिक्स ने साउथर्न ब्रेव के खिलाफ 53 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। बर्मिंघम फीनिक्स का अगला मैच वर्चेस्टरशायर फायर्स के खिलाफ होगा। साउथर्न ब्रेव के लिए अलेक्स डेविस ने सर्वाधिक 33 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कोई बल्लेबाज़ कुछ ख़ास नहीं कर पाया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story