Champions Trophy: क्या टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए जाएगी पाकिस्तान? बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कर दिया साफ

Champions Trophy: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया के पाकिस्तान में जाने को लेकर अभी भी संस्पेंस बना हुआ है। बीसीसीआई की तरफ से आया बड़ा बयान

Kalpesh Kalal
Published on: 16 Aug 2024 3:04 AM GMT
IND vs PAK
X

Champions Trophy (Source_Social Media)

Champions Trophy: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की अगले साल होने वाली टूर्नामेंट पाकिस्तान में होने जा रही है। भले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में होने वाली इस टूर्नामेंट की तैयारियों जोर-शोर से शुरू हो चुकी है, लेकिन अभी तक इस टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम के खेलने की तस्वीर साफ नहीं हो सकी है। 8 प्रमुख टीमों के इस वनडे टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पूरी तरह से तैयार है, लेकिन उन्हें अभी भी बीसीसीआई के टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने के जवाब का इंतजार है।

टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने को लेकर जय शाह का बड़ा बयान

पाकिस्तान में होने वाले इस बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया को भेजने पर स्थिति साफ नहीं हो सकी है और मीडिया रिपोर्ट्स में लगातार बताया जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम को बीसीसीआई पाकिस्तान भेजने के मूड में नहीं है। ऐसे में टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल के तहत खेली जा सकती है। लेकिन इसी बीच बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने टीम इंडिया को पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भेजने को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया, फिलहाल नहीं है इस बारे में कुछ तय

बीसीसीआई में सर्वे सर्वा माने जाने वाले सचिव जय शाह की तरफ से मिले बयान में साफ हो गया है कि अभी तक तो उन्होंने इस बारे में फैसला नहीं मिला है। टाइम्स ऑफ इंडिया के हवाले से जय शाह ने एक बयान में कहा कि, ''फिलहाल किसी तरह का स्टैंड नहीं लिया गया है। लेकिन जब टूर्नामेंट आएगा तो तय कर लिया जाएगा।'' कहीं ना कहीं इस बात से साबित होता है कि फिलहाल बीसीसीआई किसी भी तरह से टीम इंडिया को पाकिस्तान में भेजने के लिए तैयार नहीं है। ऐसे में हो सकता है कि एशिया कप 2023 की तरह से ये टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल के तहत की खेला जाए।

दोनों देशों के बीच तनाव की वजह से नहीं हो पा रहा है फैसला

भारत और पाकिस्तान की राजनीतिक तनाव के चलते बीसीसीआई ने अभी तक पाकिस्तान में भारतीय क्रिकेट टीम को भेजने को लेकर हरी झंड़ी नहीं दी है। बीसीसीआई भारत सरकार की अनुमति के बिना इस बारे में फैसला नहीं कर सकती है। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होता जा रहा है कि भारत सरकार इस बारे में क्या फैसला लेती है और फिर बीसीसीआई टीम इंडिया को भेजने को लेकर कब तक अपना रूख साफ करेगी।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story