Champions Trophy 2025: क्या भारत के बगैर खेली जाएगी चैंपियंस ट्रॉफी? पाकिस्तानी गेंदबाज के बयान ने मची सनसनी

Champions Trophy 2025: बीसीसीआई टीम इंडिया को पाकिस्तान में भेजने से कर रहा है इनकार, अब पाकिस्तान की तरफ से हो रही है बयानबाजी

Kalpesh Kalal
Published on: 21 July 2024 5:53 AM GMT
Champions Trophy 2025
X

Champions Trophy 2025 (Source_Google)

Champions Trophy 2025: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का अगले साल होने वाला टूर्नामेंट का मेजबान पाकिस्तान होगा। मिनी वर्ल्ड कप के नाम से मशहूर इस टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा लेंगी, लेकिन बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान में भेजने से इनकार कर दिया है। भारतीय टीम के चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने के बयान के बाद से अब दोनों ही देशों के बीच खूब बयानबाजी देखने को मिल रही है।

पाकिस्तान के पेस गेंदबाज हसन अली के बयान से मच सकता है बवाल

बीसीसीआई ने पिछले ही दिनों टीम इंडिया के चैंपियंस ट्रॉफी के मैच श्रीलंका या यूएई में कराने की बात कही है। जिससे पीसीबी भी अपनी जिद पर अड़ गया है और वो भारत के बगैर भी खेलने को तैयार है। इसी बीच पाकिस्तान के एक तेज गेंदबाज ने अपने बयान से सनसनी मचा दी है। जहां पाकिस्तान की टीम के तेज गेंदबाज हसन अली ने कहा कि भारत को पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी खेलने आना चाहिए। हसन अली ने यहां तक कह दिया कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान में नहीं आएगी, तो बाकी देशों के साथ हम भारत के बगैर चैंपियंस ट्रॉफी को खेल लेंगे।

हसन अली ने कहा- राजनीति को क्रिकेट के बीच ना लाए भारत

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज हसन अली ने समा टीवी के साथ बात करते हुए कहा कि, "अगर हम वहां (भारत) खेलने जा रहे हैं, तो उन्हें भी पाकिस्तान आना चाहिए। बहुत से लोगों ने अनगिनत बार कहा है कि खेल को राजनीति से दूर रहना चाहिए। लेकिन अगर आप इसे अलग एंगल से देखेंगे, तो कई भारतीय खिलाड़ियों ने इंटरव्यू में कहा कि वह पाकिस्तान में खेलना चाहते हैं। इसलिए, इसका यह मतलब नहीं है कि टीम नहीं खेलना चाहती है। वह आना चाहते हैं। लेकिन ज़ाहिर है कि उनके पास विचार करने के लिए अपनी नीतियां, देश और बोर्ड हैं।"

भारत के बगैर भी खेली जा सकती है चैंपियंस ट्रॉफी- हसन अली

इसके बाद हसन अली ने अपने बयान में आगे कहा कि, "जैसा कि हमारे चेयरमैन कह चुके हैं, अगर चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तानी में होने वाली है तो यह पाकिस्तान में ही होगी। अगर इंडिया नहीं आना चाहती तो हम उनके बगैर खेलेंगे। पाकिस्तान में क्रिकेट खेला जाना चाहिए और अगर इंडिया हिस्सा नहीं लेना चाहती, तो इसका यह मतलब नहीं कि क्रिकेट खत्म हो गया। इंडिया के अलावा और भी कई टीमें हैं।"

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम पिछले करीब 17 साल से पाकिस्तान के दौरे पर नहीं गई है। दोनों ही टीमों के बीच राजनीतिक रिश्तें अच्छे नहीं चल रहे हैं, ऐसे में भारत सरकार ने भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान में जानें की अनुमति नहीं दी है। और इस बार भी ऐसा ही लग रहा है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story