×

Wimbledon 2022: खिताब जीते बिना अपने आखिरी विंबलडन से बाहर हुई सानिया मिर्जा, सेमीफाइनल में मिली हार

अपना आखिरी विंबलडन खेल रही सानिया मिर्जा मिक्स्ड डबल के सेमीफाइनल में हारी। गत चैंपियन नील स्कूप्स्की और देसिरा क्राव्स्की के सामने 6-5, 5-7, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 7 July 2022 11:41 AM GMT
Wimbledon 2022: खिताब जीते बिना अपने आखिरी विंबलडन से बाहर हुई सानिया मिर्जा, सेमीफाइनल में मिली हार
X

Sania Mirza at her last Wimbledon (Image credit: Twitter)

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) सेमीफाइनल में हारने के बाद विंबलडन (Wimbledon) से बाहर हो गई हैं। यह उनका मिक्स्ड डबल में विंबलडन का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। सानिया और उनके साथी मेट पाविच को मिक्सड डबल्स के सेमीफाइनल में गत चैंपियन नील स्कूप्स्की और देसिरा क्राव्स्की के हाथों 6-5, 5-7, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही सानिया का विंबलडन के मिक्स्ड डबल में ट्रॉफी जीतने का सपना अधूरा रह गया।

बता दे कि सानिया पहली बार मिक्सड डबल्स में विंबलडन के फाइनल तक पहुंची थी। भारतीय प्रशंसकों को उनसे ट्रॉफी जीतने की उम्मीद थी मगर ऐसा नहीं हो सका। यह उनके कैरियर का आखिरी विंबलडन था जिसकी घोषणा उन्होंने पहले ही कर दी थी। सानिया साल 2011, 2013 और 2015 में क्वार्टर फाइनल में जरूर पहुंची थी। मगर मिक्सड डबल्स में यह उनका पहला विंबलडन सेमीफाइनल था। उनकी जोड़ी क्वार्टरफाइनल में डाब्रोवस्की और पीयर्स को 6-4, 3-6, 7-5 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंची थी।

सेमीफाइनल में सानिया और पाविच ने पहला सेट जीतने के बाद दुसरे सेट में भी 4-2 की बढ़त बना ली थी मगर अंत में 5-7 से सेट गंवा दिया। तीसरे और निर्णायक सेट में सानिया और पाविच की जोड़ी ने विरोधी जोड़ी पर दबाव बनाने का प्रयास तो किया मगर सफलता नहीं मिली और 4-6 से यह सेट भी गंवा दिया।

कई ट्रॉफी कर चुकी है अपने नाम

भले ही सानिया के झोली में विंबलडन के मिक्सड डबल का ताज न हो लेकिन इससे पहले वह कई ट्रॉफी जीत चुकी है। सानिया इससे पहले महेश भूपति के साथ 2009 ऑस्ट्रेलियन ओपन और 2012 फ्रेंच ओपन जीत चुकी है। वहीं वह ब्राजील के ब्रूनो सोरेन के साथ 2014 यूएस ओपन भी अपने नाम कर चुकी है। सानिया ने साल 2015 में स्विस टेनिस खिलाड़ी मार्टिन हिंगिस के साथ वुमेंस डबल में विंबलडन का खिताब जीता था।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story