×

Wimbledon 2022: सानिया मिर्जा पहुंचीं सेमीफाइनल में, जोकोविच क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

Wimbledon 2022: सानिया मिर्जा और मेट पाविच की जोड़ी ने विम्बलडन के क्वार्टर फाइलन में गैब्रिएला डाब्रॉस्की और जॉन पीयर्स की जोड़ी को 6-4, 3-6, 7-5 से हराया और अंतिम-4 में जगह बनाई।

Prashant Dixit
Published on: 5 July 2022 8:11 AM GMT
Wimbledon 2022 Sania Mirza
X

Wimbledon 2022 Sania Mirza (image credit social media)

Wimbledon 2022: भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा का विम्बलडन में कमाल का प्रदर्शन जारी है। उन्होंने अपने क्रोएशिया के पार्टनर मेट पाविच के साथ मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में जगह बना ली है, सानिया और मेट की जोड़ी टूर्नामेंट में छठी सीड है। इस जोड़ी ने क्वार्टर फाइलन में चौथी सीड गैब्रिएला डाब्रॉस्की कनाडा और जॉन पीयर्स ऑस्ट्रेलिया की जोड़ी को करारी शिकस्त दी। तो वहीं पुरुषों के सिंगल में विश्व में शीर्ष नोवाक जोकोविच ने 4 सेट तक चले कड़े मुकाबले में नीदरलैंड के टिम वैन रिथोवन को हराकर विम्बलडन के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

सानिया और जोकोविच की जीत

सोमवार को खेले गए मैच में सानिया मिर्जा और मेट पाविच की जोड़ी ने विम्बलडन के क्वार्टर फाइलन में गैब्रिएला डाब्रॉस्की और जॉन पीयर्स की जोड़ी को 6-4, 3-6, 7-5 से हराया और अंतिम-4 में जगह बनाई। दूसरी और सर्बिया के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने रिथोवन को 6-2, 4-6, 6-1, 6-2 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया, और 13वीं बार रिकॉर्ड विम्बलडन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है।

सानिया इस सीजन के बाद संन्यास लेंगी

भारत की स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने यह ऐलान किया है, कि वह 2022 उनके करियर का आखिरी सीजन है, इसके बाद वह टेनिस से संन्यास ले लेंगी। सानिया और मेट का अगला मुकाबला सेमीफाइनल में अब टक्कर रोबर्ट फराह और जेलेना ओस्ताफेंको या फिर दूसरी सीड नैल स्कुप्सी और डेसिरै क्रॉक्ज़िक से होगा।

आपको बता दें, 2015 में सानिया मिर्जा ने महिला डबल्स में यह खिताब जीता था, पर इस बार वह अपने पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गई, हालांकि मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंचकर सानिया ने अपना शानदार सफर जारी है। वहीं दूसरी तरफ फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले रोहन बोपन्ना मौजूदा विम्बलडन टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

नोवाक जोकोविच ने 13वीं बार विम्बलडन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। जबकि विम्बलडन के ग्रास कोर्ट पर यह लगातार 25वीं जीत हैं। दुनिया के 104 नंबर खिलाड़ी रिथोवन ने नोवाक जोकोविच को कड़ी टक्कर दी और इस दौरान दूसरा सेट जीतने में भी सफल भी रहे, 35 साल के जोकोविच ने मैच में 19 गलतियां कीं और 29 विनर शाट लगाए।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story