×

वॉयकॉम-18 को मिला Women IPL का मीडिया राइट्स, इतने करोड़ में हुई डील पक्की

Women IPL Media Right: आईपीएल का जलवा भारत ही नहीं अपितु पूरी दुनिया में देखने को मिलता है। आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग बन चुका है। इस लीग में क्रिकेट खिलाड़ियों पर जमकर धनवर्षा होती है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 16 Jan 2023 9:20 AM GMT
Women IPL Media Right
X

Women IPL Media Right: आईपीएल का जलवा भारत ही नहीं अपितु पूरी दुनिया में देखने को मिलता है। आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग बन चुका है। इस लीग में क्रिकेट खिलाड़ियों पर जमकर धनवर्षा होती है। अब बीसीसीआई वुमेंस आईपीएल का आयोजन करने जा रहा है। वुमेन आईपीएल के पहले सीजन में 5 फ्रैंचाइजी टीम होगी। पिछले साल बीसीसीआई की गवर्निंग काउंसिल मीाटिंग के दौरान वुमेन आईपीएल को हरी झंडी मिली थी। वुमेंस आईपीएल की शुरुआत में कुछ समय बाकी रह गया है। ऐसे में वुमेंस आईपीएल के मीडिया राइडट्स को खरीदने के लिए कई बड़ी कंपनी रेस में थी। लेकिन सभी को पछाड़ते हुए वुमेंस आईपीएल का मीडिया राइडट्स Viacom18 ने खरीदा है।

महिला आईपीएल के प्रति मैच की वैल्यू 7.09 करोड़:

बता दें वुमेंस आईपीएल के मीडिया राइडट्स से जुडी महत्वपूर्ण जानकारी जय शाह ने ट्वीट के जरिए दी। जय शाह ने Viacom18 को बधाई देते हुए लिखा कि 'वॉयकॉम 18 को महिला आईपीएल का मीडिया राइट्स जीतने के लिए शुभकामनाएं। आपने बीसीसीआई और बीसीसीआई वुमेन के ऊपर जो विश्वास दिखाया है, उसके लिए धन्यवाद। उन्होंने साथ ही लिखा है कि वॉयकॉम 18 ने 951 करोड़ में मीडिया राइडट्स का अधिकार अपने नाम किया है, इसका अभिप्राय है कि प्रति मैच की वैल्यू 7.09 करोड़ रुपये होगी। यह अधिकार अगले 5 सालों 2023-2027 के लिए है।'' बता दें महिला आईपीएल के मीडिया राइडट्स के लिए 3 जनवरी को बीसीसीआई ने इसके लिए टेंडर जारी किया था।

मार्च में खेला जा सकता है पहला महिला आईपीएल:

महिला आईपीएल का पहला सीजन तीन से 26 मार्च के बीच खेला जा सकता है। इसके बाद पुरुष खिलाड़ियों का आईपीएल खेला जाएगा। हालांकि अभी इसको लेकर बीसीसीआई की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। प्रत्येक टीम में अधिकतम अठारह खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं। इन 18 खिलाड़ियों में छह से अधिक विदेशी खिलाड़ी नहीं होंगे। शुक्रवार को बीसीसीआई ने वीमेंस आईपीएल के मीडिया राइट्स के लिए टेंडर जारी कर दिया है। यह टेंडर वीमेंस आईपीएल 2023 से 2027 तक के लिए होगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story