×

World Boxing Championship: भारत की झोली में एक और स्वर्ण पदक, लवलीना बनी वर्ल्ड चैंपियन

World Boxing Championship: लवलीना ने पहले राउण्ड अच्छी शुरूआत की। विरोधी को समझने के बाद अटैक किया और कुछ अच्छे पंच लगाए। कैटलीन भी धैर्य के साथ खेल रही थी। उसने बड़े समझदारी के साथ लवलीना का सामना किया।

Anant Shukla
Published on: 26 March 2023 9:10 PM GMT
World Boxing Championship: भारत की झोली में एक और स्वर्ण पदक, लवलीना बनी वर्ल्ड चैंपियन
X
lovlina borgohain (Photo- Social Media)

World Boxing Championship: भारत की ओलिंपिक पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन ने रविवार को महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में 75 किलोग्राम भारवर्ग में आस्ट्रेलिया की कैटलीन पारकर को स्पिलिट डिसिजन 5-2 से मात देकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। इससे पहले निकहत जरीन, नीतू, स्वीटी बूरा ने भारत गोल्डेन पदक जीता था। नीतू और स्वीटी ने शनिवार को जबकि निकहत ने रविवार को पदक जीता था। पहला राउण्ड लवलीन ने अपने नाम किया जबकि दूसरे में हार का समना करना पड़ा। तीसरे राउण्ड में दोनों में कड़ी टक्कर हुई इस लिए फैसला रिव्यू के बाद दिया गया।

पहला राउण्ड

लवलीना ने पहले राउण्ड अच्छी शुरूआत की। विरोधी को समझने के बाद अटैक किया और कुछ अच्छे पंच लगाए। कैटलीन भी धैर्य के साथ खेल रही थी। उसने बड़े समझदारी के साथ लवलीना का सामना किया। पहले राउण्ड में जैब और अपरकट के जरिए विरोधी पर दबाव बनाया। अंत में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अच्छा डिफेंस किया। पहले राउण्ड को लवलीना ने 3-2 से अपने नाम किया।

दूसरा राउण्ड

दूसरे राउंड में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने जोरदार वापसी की। उसने अटैक करने की रणनीति अपनाई। लेकिन लवलीना ने शानदार डिफेंस किया। इस राउण्ड में पारकर ने कुछ अच्छे पंच लगाए। दूसरे राउंड में लवलीना पर पारकर हावी रहीं। ऐसे में अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए लवलीना पारकर से दूरी बनाए रखने की कोशिश कर रही थीं। दूसरा राउंड को पारकर ने 4-1 से अपने नाम किया।

तीसरा राउण्ड

तीसरे राउंड में लवलीना ने डिफेंस की रणनीति अपना और काफी हद तक कामयाब रहीं। इसके साथ ही पारकर की गलती का इंतजार कर रही थीं और मौका भुनाने में सफल रही। इस बीच लवलीना थकी हुईं नजर आईं। इसके पहले दो बार लवलीना गिर चुकी थीं और रैफरी ने उन्हें चेतावनी भी दी थी। पारकर हावी रही। इस बीच लवलीना ने कुछ अच्छे जमाए इस लिए मुकाबला रिव्यू में चला गया और लवलीना को जीत मिली।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story