×

क्रिकेट: भारतीय महिलाएं भी नहीं पुरुषों से कम, श्रीलंका को 5 विकेट से रौंदा

Manali Rastogi
Published on: 22 Sep 2018 10:16 AM GMT
क्रिकेट: भारतीय महिलाएं भी नहीं पुरुषों से कम, श्रीलंका को 5 विकेट से रौंदा
X

कोलंबो: भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में यहां शनिवार को मेजबान टीम को पांच विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच बारिश में धुल गया था।

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड की टेस्ट टीम में शामिल हुए बर्न्से, डेनली, स्टोन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और मेजबान टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए जिसके कारण पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 131 रन ही बना पाई। मेजबान टीम के लिए शशिकला श्रीवर्दने ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए जबकि नीलाक्षी डी सिल्वा ने 31 और कप्तान चमारी अटापट्टू ने 28 रनों का योगदान दिया।

मेहमान टीम के लिए अरुणधती रेड्डी और हरमनप्रीत कौर ने दो-दो विकेट लिए। अनुजा पाटिल और राधा यादव को भी एक-एक विकेट मिला। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत भी खराब रही और 11 के कुल योग पर सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (6) के रूप में टीम ने पहला विकेट खोया। मिताली राज भी कुछ खास नहीं कर पाई और 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गई।

इसके बाद, 18 वर्षीय जेमिमा रोड्रिग्यूज ने 57 रनों की शानदार पारी खेली और कप्तान हरमनप्रीत कौर (24) के साथ मिलकर मेजबान टीम की जीत की राह आसान कर दी। वेदा कृष्णामूर्ति (11) और अनुजा पाटिल (8) नाबाद पवेलियन लौटे। श्रीलंका के लिए अटापट्टू ने दो विकट लिए जबकि उदेशिका प्रबोधनी, कवीशा दिल्हारी और श्रीवर्दने को एक-एक विकेट मिला। सीरीज का चौथा टी-20 मैच सोमवार को खेला जाएगा।

--आईएएनएस

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story