×

महिला क्रिकेट: हरमनप्रीत, पूनम के दम पर भारत ने जीती सीरीज

Manali Rastogi
Published on: 25 Sep 2018 8:34 AM GMT
महिला क्रिकेट: हरमनप्रीत, पूनम के दम पर भारत ने जीती सीरीज
X

कटुनायके (श्रीलंका): कप्तान हरमनप्रीत कौर (63) के अर्धशतक और पूनम यादव (3/18) की गेंदबाजी के दम पर पांचवां और अंतिम मैच जीतकर भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज को 4-0 से अपने नाम कर लिया। एफटीजेड स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स मैदान पर मंगलवार को खेले गए मैच में भारतीय महिलाओं ने मेजबान श्रीलंका को 51 रनों से हरा दिया।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला टीम ने हरमनप्रीत के अर्धशतक और जेमिमाह रोड्रिगेज (46) की ओर से दिए गए अहम योगदान के साथ 18.3 ओवरों में अपने सभी विकेट गंवाकर 156 रनों का स्कोर खड़ा किया। हरमनप्रीत और रोड्रिगेज के अलावा, भारतीय टीम के लिए इस पारी में कोई भी अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई।

श्रीलंका के लिए इनोशी प्रियदर्शनी और शशिकला श्रीवर्धने ने सबसे अधिक 3-3 विकेट लिए। इसके अलावा कप्तान चमारी अट्टापट्टु, ओशादी राणासिंघे और श्रीपलि वीराकोड्डी को एक-एक सफलता मिली।

भारतीय टीम की ओर से दिए गए 157 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी श्रीलंका टीम की बल्लेबाजों को मेहमान टीम की गेंदबाजों के आगे कमजोर देखा गया। टीम के लिए अनुष्का संजीवनी ने सबसे अधिक 29 रन बनाए। इसके अलावा, शशिकला और ओशादी ने 22-22 रनों का योगदान दिया। भारत के लिए पूनम के अलावा, इस पारी में दीप्ति शर्मा और राधा यादव ने दो-दो विकेट लिए।

--आईएएनएस

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story