×

Women's Hockey Asia Cup 2022: जापान से मैच गंवाने के बाद आज सिंगापुर से भिड़ेगी टीम इंडिया

Women's Hockey Asia Cup 2022: रविवार को जापान से हारने के बाद अब भारत का अगला मैच अब सोमवार को सिंगापुर से होना है।

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Shreya
Published on: 24 Jan 2022 3:45 AM GMT
Womens Hockey Asia Cup 2022: जापान से मैच गंवाने के बाद आज सिंगापुर से भिड़ेगी टीम इंडिया
X

भारत बनाम जापान मैच की तस्वीर (फोटो साभार- ट्विटर) 

Women's Hockey Asia Cup 2022: गत चैम्पियन भारत को रविवार को यहां महिला एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के दूसरे पूल ए मैच में एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता जापान ने 0-2 से हरा (Japan Beat India) दिया। जापान ने इससे पहले सिंगापुर को हराया था। भारत का अगला मैच अब सोमवार को सिंगापुर (Singapore Hockey Team) से होना है। जापान की नागा यूरी (दूसरे मिनट) और साकी तनाका (42वें मिनट) ने गोल कर भारतीय खिलाड़ियों को चौंका दिया।

भारतीय हाकी प्लेयरों (Indian Women's Hockey Team) का धीमी शुरुआत करना उन्हें काफी महंगा पड़ गया क्योंकि जापान ने दूसरे मिनट में नागाई यूरी (Yuri Nagai) के जरिए खेल में गोल की बढ़त बना ली। यूरी ने एक ढीली गेंद को ग्रिप में लेने के बाद सर्कल के ऊपर से शॉट मार कर भारतीय रक्षा टीम की नींद का पूरा फायदा उठाया।

ऐसा रहा जापान और भारत के बीच मुकाबला

भारतीयों ने अप्रत्याशित गोल खाने के बाद वहां से पहले क्वार्टर के खेल को नियंत्रित करने का प्रयास किया। उन्होंने कई हमले किये और इस प्रक्रिया में, पहले 15 मिनट में दो पेनल्टी कार्नर हासिल किए लेकिन दोनों को गोल में बदलने में असफल रहे।

जापान ने एक कड़ा रक्षात्मक ढांचा बनाए रखा, क्योंकि भारतीय कई मौके बनाने के बावजूद, नेट के पिछले हिस्से में पहुंचने में असफल रहे।

जापान ने दूसरे क्वार्टर में अपना पहला पेनल्टी कार्नर अर्जित किया लेकिन भारतीयों ने अच्छा बचाव किया। जापान अंततः हाफ टाइम ब्रेक में 1-0 से आगे हो गया।

अंत में बदलाव के बाद भी भारतीयों का दबदबा कायम रहा लेकिन स्कोरिंग का कोई वास्तविक मौका हासिल नहीं कर पाया। जापान ने 42वें मिनट में भारत को चौंका दिया जब तनाकाना ने बढ़त को दोगुना कर दिया।

दो गोल से पिछड़ने के बाद, भारतीयों ने आक्रमण किया और इस प्रक्रिया में दो त्वरित पेनल्टी कार्नर हासिल किए, लेकिन दोनों बर्बाद कर दिये और जापान ने टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत हासिल कर ली।

आज होगा सिंगापुर से भारत का मुकाबला (India vs Singapore Pool Match)

जापान अब पूल ए में दो मैचों में से दो जीत के साथ शीर्ष पर है, जबकि भारत अपने पहले मैच में मलेशिया पर 9-0 से जीत दर्ज करने के बाद दूसरे स्थान पर है। जापान ने इससे पहले अपने शुरुआती मैच में सिंगापुर को हराया था। भारत का अगला पूल मैच सोमवार को सिंगापुर से होगा। दोनों पूलों से शीर्ष दो टीमें टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी, जो इसे बनाने वालों के लिए विश्व कप सुनिश्चित करेगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story