×

WPL Auction 2023: महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन के लिए नीलामी आज, इन खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बरसात

WPL Auction 2023: महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन के लिए सोमवार को मुंबई में खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। मेंस आईपीएल के तर्ज पर पहली बार वीमेंस आईपीएल का आयोजन होने जा रहा है। महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन के लिए नीलामी के लिए करीब 1000 से ज्यादा महिला खिलाड़ियों ने अपना नाम रजिस्टर किया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 13 Feb 2023 4:13 AM GMT
WPL Auction 2023
X

WPL Auction 2023

WPL Auction 2023: महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन के लिए सोमवार को मुंबई में खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। मेंस आईपीएल के तर्ज पर पहली बार वीमेंस आईपीएल का आयोजन होने जा रहा है। महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन के लिए नीलामी के लिए करीब 1000 से ज्यादा महिला खिलाड़ियों ने अपना नाम रजिस्टर किया है। महिला प्रीमियर लीग का पहला सीजन चार मार्च से लेकर 26 मार्च तक खेला जायेगा। महिला प्रीमियर लीग के लिए खिलाड़ियों का ऑक्शन होना है। ऑक्शन में कुल 409 खिलाड़ियों की सूची में से 90 खिलाड़ियों के लिए बोली लगाई जाएगी।

इन खिलाड़ियों पर रहेगी सभी की नज़रें:

बता दें महिला आईपीएल के पहले सीजन के लिए कुछ खिलाड़ियों पर सभी टीमों की नज़रें होगी। इसमें से कुछ भारतीय तो कुछ विदेशी खिलाड़ी शामिल होगी। अगर बात करें टॉप बेस प्राइस वाले खिलाड़ियों की तो इसमें भारत से हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, रेणुका सिंह, जेमिमा रोड्रिग्ज, शेफाली वर्मा, पूजा वस्त्राकर, ऋचा घोष, स्नेह राणा और मेघना सिंह का नाम शामिल है। जबकि विदेशी खिलाड़ियों में एश्ले गार्डनर, एलिस पेरी, मेग लेनिंग, एलिसा हीली, जेस जोनासेन, डार्सी ब्राउन, सोफी एक्लेस्टोन, नेट स्कीवर, डेनियल याट, कैथरीन स्कीवर, सोफी डिवाइन, सिनालो जाफ्ता, डियांड्रा डॉटिन और लॉरिन फिरी जैसी स्टार खिलाड़ियों के नाम शामिल है।

90 खिलाड़‍ियों पर लगेगी बोली:

बता दें सोमवार को मुंबई में होने वाले इस ऑक्शन में कुल 448 खिलाड़‍ियों के नाम की बोली लगेगी, जिनमें से 90 खिलाड़‍ियों को ही पांच टीमें अपने साथ जोड़ पाएंगी। 24 खिलाड़‍ियों का आधार मूल्य 50 लाख रखा गया है, जबकि 30 ने अपना आधार मूल्य 30 लाख रुपये रखा है। पहले वर्ष के लिए प्रत्येक टीम के लिये 12 करोड़ रूपये का ‘सैलरी पर्स' होगा और 18 खिलाड़ियों की टीम में छह विदेशी खिलाड़ी शामिल होंगी। महिला आईपीएल में इस बार दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, यूपी वारियर्स, रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू और गुजरात जाइंट्स की टीमें हिस्सा लेगी।

जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होगा ऑक्शन:

13 फरवरी 2023 को विमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी मुंबई में दोपहर 2:30 बजे होगी। बता दें कि बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में यह ऑक्शन शुरू होगा। महिला आईपीएल 2023 की नीलामी का लाइव प्रसारण Sports18 टीवी चैनल पर किया जाएगा। वीमेंस आईपीएल 2023 ऑक्शन की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप्प पर देख सकेंगे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story