महिला टी-20 विश्वकप में भारत को लगा बड़ा झटका, पाकिस्तान के खिलाफ मैच से बाहर हुई स्मृति मंधाना!

Womens T20 World Cup 2023: भारतीय महिला टीम को टी-20 विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। वुमेंस टी-20 वर्ल्ड कप 2023 की शुक्रवार से धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है। भारत का पहला मुकाबला रविवार (12 फरवरी) को पाकिस्तान के खिलाफ होगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 11 Feb 2023 2:32 PM GMT (Updated on: 11 Feb 2023 2:33 PM GMT)
Womens T20 World Cup 2023
X

Womens T20 World Cup 2023

Womens T20 World Cup 2023: भारतीय महिला टीम को टी-20 विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। वुमेंस टी-20 वर्ल्ड कप 2023 की शुक्रवार से धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है। भारत का पहला मुकाबला रविवार (12 फरवरी) को पाकिस्तान के खिलाफ होगा। लेकिन इस हाईवोल्टेज मुकाबले से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। टीम की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना चोट के कारण इस मैच से बाहर हो सकती है। बता दें टी-20 विश्वकप में स्मृति मंधाना को उप कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

प्रेक्टिस के दौरान लगी चोट:

टीम इंडिया की सबसे धाकड़ बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना की चोट की खबर से उनके फैन्स को तगड़ा झटका लगा है। इस महत्वपूर्ण मुकाबले से पहले उनका बाहर होना टीम के लिए भी किसी सदमे से कम नहीं रहने वाला है। बता दें भारतीय टीम की उप कप्तान स्मृति मंधाना को अभ्यास मैच के दौरान उंगली में चोट लग गई थी। पहले उनकी चोट इतनी गंभीर नहीं नज़र आ रही थी। लेकिन इस बड़े टूर्नामेंट में टीम मेनेजमेंट उनकी चोट को लेकर किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहता है। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में स्मृति को प्लेइंग 11 से बाहर रहना पड़ सकता है।

हरमनप्रीत कौर के भी खेलने पर संशय!

बता दें टीम इंडिया को टी-20 से पहले खिलाड़ियों की चोट से परेशान होना पड़ रहा है। पिछले कुछ मैचों में भारतीय टीम का प्रदर्शन भी कुछ ख़ास नहीं रहा है। हाल ही में हुई ट्राई सीरीज के फाइनल मैच भारत को हार झेलनी पड़ी। जबकि टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर इस सीरीज में चोटिल भी हो गई। इस मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर के भी खेलने पर संशय है। हरमनप्रीत कौर ने अभ्यास मैचों के दौरान बल्लेबाज़ी नहीं की थी। अब ऐसे में टीम इंडिया के फैन्स के लिए स्मृति की चोट की खबर ने चिंता बढ़ा दी।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड:

भारत और पाकिस्तान की महिला टीम के बीच अब तक 13 टी20 क्रिकेट मैच खेले गए हैं। जिसमें से 10 में भारतीय टीम को जीत मिली और वही 3 मुकाबले पाकिस्तान ने जीते हैं। जबकि पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने दो और भारत ने तीन मुकाबले अपने नाम किए है। तो वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय महिला क्रिकेट टीम को सात मैच में जीत मिली और पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम सिर्फ एक मैच को अपने नाम करने में सफल रही हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story