पाकिस्तान की मुनीबा अली ने जड़ा रिकॉर्ड तोड़ शतक, पाक को दिलाई बड़ी जीत

Womens T20 World Cup 2023: महिला टी-20 विश्वकप में हर दिन कई बड़े रिकॉर्ड बन रहे हैं। बुधवार को खेले गए मैच में टीम इंडिया की स्टार ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने टी-20 क्रिकेट के इतिहास में नया कारनामा किया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 16 Feb 2023 8:00 AM GMT (Updated on: 16 Feb 2023 8:01 AM GMT)
Womens T20 World Cup 2023
X

Womens T20 World Cup 2023

Womens T20 World Cup 2023: महिला टी-20 विश्वकप में हर दिन कई बड़े रिकॉर्ड बन रहे हैं। बुधवार को खेले गए मैच में टीम इंडिया की स्टार ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने टी-20 क्रिकेट के इतिहास में नया कारनामा किया। दीप्ति शर्मा टी-20 में 100 विकेट लेने वाली इकलौती गेंदबाज़ बन गई। वहीं बुधवार को खेले गए एक और मुकाबले में पाकिस्तान की मुनीबा अली ने बड़ा कीर्तिमान स्थापित कर दिया। पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच हुए मुकाबले में पाक टीम ने बड़ी जीत दर्ज की। इसका श्रेय पाकिस्तान की ओपनर बल्लेबाज़ मुनीबा अली को जाता हैं।

टी-20 में शतक जमाने वाली पहली पाक महिला क्रिकेटर:

बुधवार को खेले गए मैच में पाकिस्‍तान की ओपनर मुनीबा अली ने शतकीय पारी खेली। मुनीबा अली ने आयरलैंड के खिलाफ इस मैच में 102 रनों की शानदार पारी खेली। महिला टी20 वर्ल्‍ड कप 2023 में आयरलैंड के खिलाफ शतक जमाकर इतिहास रच दिया। मुनीबा अली सिर्फ 68 गेंदों में 14 चौके की मदद से 102 रन बनाए। मुनीबा अली को उनकी शानदार पारी के लिए 'प्‍लेयर ऑफ द मैच' चुना गया।

मुनीबा ने दिलाई पाकिस्तान को जीत:

बता दें भारत के खिलाफ पहले मैच में मिली हार के बाद पाकिस्तान के लिए यह मुकाबला 'करो या मरो' का था। भारत के खिलाफ मैच में मुनीबा का बल्ला नहीं चला, लेकिन आयरलैंड के खिलाफ हुए इस मैच में मुनीबा ने जमकर चौके लगाए। मुनीबा अली और निदा डार की शतकीय साझेदारी की बदौलत पाकिस्तान ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 165 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड की पूरी टीम 16.3 ओवर में 95 रन पर ऑलआउट हो गई।

नश्रा संधू ने लिए चार विकेट:

पाकिस्तान के लिए इस महत्वपूर्ण मुकाबले में मुनीबा अली के बाद नश्रा संधू ने गेंदबाज़ी से जमकर कहर बरपाया। नश्रा संधू ने आयरलैंड की बल्लेबाज़ों पर जमकर कहर बरपाते हुए चार विकेट झटके। नश्रा संधू के अलावा सादिया इकबाल व निदा डार को दो-दो सफलता मिली। फातिमा सना और टुबा हसन के खाते में एक-एक विकेट आया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story