×

महिला टी-20 विश्वकप में मंडराया स्‍पॉट फिक्सिंग का खतरा!, बांग्‍लादेशी खिलाड़‍ियों का ऑडियो हुआ वायरल...

Women T20 World Cup: क्रिकेट से फिक्सिंग का दाग छूटने का नाम ही नहीं लेता हैं। अब महिला टी-20 विश्वकप में इसका खतरा मंडराने लगा हैं। महिला टी-20 विश्वकप में स्‍पॉट फिक्सिंग की बात सामने आ रही हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 16 Feb 2023 2:24 AM GMT
Women T20 World Cup
X

Women T20 World Cup

Women T20 World Cup: क्रिकेट से फिक्सिंग का दाग छूटने का नाम ही नहीं लेता हैं। अब महिला टी-20 विश्वकप में इसका खतरा मंडराने लगा हैं। महिला टी-20 विश्वकप में स्‍पॉट फिक्सिंग की बात सामने आ रही हैं। हालांकि अभी इस बात में कितनी सत्यता हैं इसकी जानकारी तो नहीं हैं लेकिन बांग्लादेश की दो खिलाड़ियों पर स्‍पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा हैं। इसके बाद आईसीसी की जांच एजेंसी भी हरकत में आ गई हैं। बताया जा रहा हैं कि इन खिलाड़ियों का ऑडियो वायरल हुआ हैं। जिसके बाद टी-20 विश्वकप में स्‍पॉट फिक्सिंग की बात कहीं जा रही हैं।

बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शुरू की जांच:

बता दें बांग्लादेश की दो महिला खिलाड़ियों पर स्‍पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा हैं। इसमें बांग्‍लादेश महिला टीम की शोहेली अख्‍तर पर अपनी साथी खिलाड़ी लता मंडल को स्‍पॉट फिक्सिंग करने के लिए बड़ी रकम का ऑफर देने का आरोप लगा है। इस ऑडियो के वायरल होने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड भी हरकत में आ गया हैं। बांग्‍लादेश को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी। हालांकि इस टीम में लता मंडल को अंतिम ग्यारह में जगह नहीं मिली।

आकाश नाम के एक सट्टेबाज का नाम आया सामने:

बता दें एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शोहेली अख्‍तर और लता मंडल का नाम सामने आया हैं। बताया जा रहा हैं कि शोहेली अख्‍तर का लिंक एक सट्टेबाज़ से बताया जा रहा हैं। जिसने शोहेली अख्‍तर से स्पॉट फिक्सिंग करवाने की कोशिश की। इसके बाद शोहेली अख्‍तर ने लता मंडल से सम्पर्क साधा। अख्‍तर ने लता से बातचीत के दौरान आकाश को अपना रिश्‍तेदार बनाकर मिलाया। इसके बाद अख्तर ने लता को फिक्सिंग के लिए बड़ा ऑफर किया।

शोहेली अख्‍तर ने दिया बड़ा ऑफर...

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शोहेली अख्‍तर और लता के बीच बातचीत का ऑडियो वायरल हो रहा हैं। उसमें शोहेली अख्‍तर ने लता मंडल को बड़ा ऑफर दिया। इसके साथ अख्तर ने लता से कहा कि आपकी मर्ज़ी हो तो फिक्सिंग कीजिए। इसमें आपका नुकसान नहीं होगा। आपको हिट विकेट के लिए 20 से 30 लाख जबकि स्‍टंपिंग होने पर 5 लाख रुपये मिलेंगे। अगर आपको यह रकम कम लगती हैं तो मैं अपने रिश्तेदार से बात कर लुंगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story