TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

ICC Women T20 World Cup 2024: महिला वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी, इन होगा भारत-पाकिस्तान का मैच, जानें पूरा शेड्यूल

ICC Women T20 World Cup 2024: इस टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। जिसमें भारतीय टीम को पाकिस्तान महिला टीम से खेलना है मैच

Kalpesh Kalal
Published on: 27 Aug 2024 3:58 AM GMT
ICC Womens T20 World Cup 2024
X

ICC Womens T20 World Cup 2024 (Source_Social Media)

ICC Women T20 World Cup 2024: क्रिकेट फैंस को एक और खुश खबरी मिलने जा रही है, जहां भारत और पाकिस्तान के बीच एक बार फिर से टक्कर होने जा रही है। भारत और पाकिस्तान का ब्लॉक बस्टर इस बार भले ही पुरुष सीनियर टीम का ना हो, लेकिन ये जंग दोनों ही देशों की महिला सीनियर क्रिकेट टीम के बीच होने जा रही है, जहां आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत होगी। संयुक्त अरब अमीरात में होने जा रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम और पाकिस्तानी महिला टीम की जंग के लिए तैयार रहिए।

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का शेड्यूल हुआ जारी

जी हां...बांग्लादेश की बजाय यूएई की मेजबानी में होने जा रहे आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। आईसीसी की तरफ से जारी इस शेड्यूल के हिसाब से भारत और पाकिस्तान की महिला टीमें एक ही ग्रुप में हैं और दोनों ही टीमों की जंग 6 अक्टूबर को दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगी। ये महिला टी20 वर्ल्ड कप 3 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है, जिसका फाइनल मैच 20 अक्टूबर को खेला जाएगा।

भारतीय महिला टीम को 6 अक्टूबर को करना है पाकिस्तान से सामना

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिसमें टीमों को 5-5 के दो ग्रुप में बांटा गया है। यहां पर भारतीय महिला टीम ग्रुप-ए में शामिल हैं, उनके साथ न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें हैं, भारत को ग्रुप दौर में इन चारों ही टीमों से 1-1 मैच खेलना है। जिसमें भारतीय महिला टीम का पहला मैच 4 अक्टूबर को दुबई में न्यूजीलैंड से खेला जाएगा। इसके बाद भारत का दूसरा मैच 6 अक्टूबर को पाकिस्तान से होना है।


टूर्नामेंट में होंगे कुल 23 मैच, 3 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक होगा टूर्नामेंट

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में खेलने जा रही महिला टीम का इसके बाद तीसरा मैच 9 अक्टूबर को श्रीलंका और 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से होगा। दोनों ही मैच शारजाह में खेले जाएंगे। इसके बाद टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच 17 अक्टूबर को शारजाह में होगा, तो वहीं दूसरा सेमीफाइनल मैच 18 अक्टूबर को दुबई में होना है। इसके बाद 20 अक्टूबर को आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का खिताबी मुकाबला होगा। शेड्यल जारी कर दिया गया है। जिसमें कुल 20 ग्रुप मैचों के साथ ही 2 सेमीफाइनल और फाइनल मैच मिलाकर कुल 23 मैच खेले जाएंगे।

देखिए पूरा शेड्यूल



Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story