विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत को लगा बड़ा झटका, अनु रानी पदक से चूकीं

World Athletics Championships: यूजिन में चल रही इस चैंपियनशिप में महिला जेवलिन थ्रो फाइनल में कुल आठ खिलाड़ियों ने भाग लिया था। भारत को अनु रानी से पदक की बड़ी उम्मीद थी, लेकिन वो फाइनल में खास प्रदर्शन नहीं कर पाई।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 23 July 2022 10:12 AM GMT
World Athletics Championships
X

World Athletics Championships: वर्ल्‍ड एथलेटिक्‍स चैंपियनशिप में रविवार को भारत को बड़ा झटका लगा है। इंडिया की जेवलिन थ्रोअर अनु रानी फाइनल में पदक जीतने से चूक गई। फाइनल मुकाबले में अनु रानी को सातवां स्थान प्राप्त हुआ। यूजिन में चल रही इस चैंपियनशिप में महिला जेवलिन थ्रो फाइनल में कुल आठ खिलाड़ियों ने भाग लिया था। भारत को अनु रानी से पदक की बड़ी उम्मीद थी, लेकिन वो फाइनल में खास प्रदर्शन नहीं कर पाई। रविवार को हुए फाइनल राउंड में अनु रानी का सर्वश्रेष्‍ठ थ्रो 61.12 मीटर का रहा। अनु रानी लगातार दूसरी बार विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचकर पदक से दूर रह गई।

तीन अतिरिक्‍त प्रयास के बावजूद नहीं जीत पाई पदक:

बता दें अनु रानी तमाम प्रयासों के बावजूद पदक से कुछ कदम दूर रह गई। पदक नहीं जीत पाने के बाद अनु रानी खुद भी काफी निराश नजर आई। अनु रानी ने फाइनल में पहले प्रयास में 56.18 मीटर की दूरी पर भाला फेंका। इसके बाद अनु रानी का दूसरा थ्रो 61.12 मीटर का रहा। लेकिन उसके बाद तीन अतिरिक्त प्रयास मिलने के बावजूद वो सातवें स्थान पर रह गई। उन्होंने क्रमशः 56.18 मीटर, 61.12 मीटर, 59.27 मीटर, 58.14 मीटर, 59.98 मीटर और 58.70 मीटर के थ्रो फेंके। लेकिन उनका प्रदर्शन पदक जीतने के लिए काफी नहीं था।

ऑस्‍ट्रेलिया की केसले ली बारबर ने जीता गोल्ड:

बता दें महिला जेवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल ऑस्‍ट्रेलिया की केसले ली बारबर ने अपने नाम किया। केसले ली बारबर ने 66.91 मीटर लंबा थ्रो करके पहला स्थान प्राप्त किया। वहीं कारा विंगर ने 64.05 मीटर के थ्रो के साथ सिल्‍वर पदक अपने नाम किया। वहीं जापान की हारुका किटागिची ने 63.27 मीटर भाला फेंककर ब्रॉन्‍ज मेडल जीता। लेकिन भारत की तरफ से अनु रानी इस इवेंट के फाइनल में पहुंचकर एक बार फिर मेडल से वंचित रह गई।

अब 'गोल्डन बॉय' से पदक की उम्मीद:

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के जेवलिन थ्रो में अनु रानी सहित भारत के तीन खिलाड़ियों ने फाइनल में जगह बनाई थी। अब महिला इवेंट में अनु रानी ने देश को पदक से वंचित रख दिया। लेकिन अभी भारत की पदक जीतने की उम्मीद बरकरार है। भारत की सारी उम्मीदें अब नीरज चोपड़ा पर टिकी हुई हैं। नीरज चोपड़ा के साथ रोहित यादव भी फाइनल में जगह बना चुके हैं। अब देखना यह होगा कि नीरज चोपड़ा और रोहित यादव देश को पदक दिला पाते हैं या नहीं...

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story