×

क्या कह दिया इयोन मोर्गन ने छक्कों के रिकार्ड पर, जो इतना हल्ला मच गया

अफगानिस्तान के खिलाफ आईसीसी विश्व कप मुकाबले में 17 छक्के लगा कर विश्व रिकार्ड कायम करने वाले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनके बल्ले से ऐसी पारी निकलेगी।

Anoop Ojha
Published on: 19 Jun 2019 9:25 AM GMT
क्या कह दिया इयोन मोर्गन ने छक्कों के रिकार्ड पर, जो इतना हल्ला मच गया
X

मैनचेस्टर: अफगानिस्तान के खिलाफ आईसीसी विश्व कप मुकाबले में 17 छक्के लगा कर विश्व रिकार्ड कायम करने वाले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनके बल्ले से ऐसी पारी निकलेगी।

मोर्गन ने मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 71 गेंद में रिकार्ड 17 छक्कों और चार चौकों की बदौलत 148 रन बनाए। मोर्गन एकदिवसीय क्रिकेट में पहले बल्लेबाज हैं जिन्होंने छक्कों से ही 100 से अधिक रन जुटाए।

यह भी पढ़ें......ICC वर्ल्ड कप 2019: भारत की जीत से डर गया पाकिस्तान, इंग्लैंड में उड़ी ये झूठी अफवाह

इससे पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में सर्वाधिक छक्कों का रिकार्ड भारत के रोहित शर्मा, वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के नाम था जिन्होंने 16-16 छक्के लगाये थे।

उनकी पारी से इंग्लैंड ने छह विकेट पर 397 रन का विशाल लक्ष्य कायम किया जो विश्व कप ने टीम का सर्वोच्च स्कोर है। टीम ने इसके बाद अफगानिस्तान को आठ विकेट पर 247 रन पर रोक कर 150 रन से मैच अपने नाम किया। इस जीत के साथ टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गयी।

यह भी पढ़ें......ICC World Cup 2019: आज पहला मैच न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच

मोर्गन ने मंगलवार को कहा, ‘‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि इस तरह से एक पारी खेल सकता हूं, लेकिन मुझे खुशी है कि मैंने ऐसा किया। यह अजीब है। छक्के का रिकॉर्ड बनाना भी अजीब सा है। मैंने ऐसा करनामा करने के बारे में सोचा नहीं था लेकिन ऐसा करना अच्छा है।’’

बत्तीस साल के इस खिलाड़ी ने कहा, ‘‘ पिछले चार वर्षों में शायद मैंने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेला है लेकिन कभी 50 या 60 गेंद में शतक नहीं लगाया है। ’’

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story