×

World Cup 2019: तीन कारण जिनके आधार पर इंडिया जीत सकता है, पाक से मैच

विश्व कप का सबसे हाईवोल्टेज मुकाबला रविवार खेला जाएगा। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर दो ऐसी टीमें सामने होगी, जिनकी अदावत काफी पुरानी है। यह मैच दोपहर तीन बजे से शुरू होगा।

Vidushi Mishra
Published on: 16 Jun 2019 4:45 AM GMT
World Cup 2019: तीन कारण जिनके आधार पर इंडिया जीत सकता है, पाक से मैच
X

नई दिल्ली : विश्व कप का सबसे हाईवोल्टेज मुकाबला रविवार खेला जाएगा। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर दो ऐसी टीमें सामने होगी, जिनकी अदावत काफी पुरानी है। यह मैच दोपहर तीन बजे से शुरू होगा। मैच में बारिश की संभावना है, अगर ऐसा नहीं होता है, तो एक बेहतरीन मुकाबला देखने को मिलेगा। पाकिस्तान टीम के लिए अभी तक सिर्फ एक मैच ही जीत सकी है, जबकि भारत को दो मैचों में जीत हासिल हुई है। वहीं, जहां तक रही विश्व कप इतिहास की बात पाकिस्तान ने अभी तक भारत को हराने में नाकाम रहा है।

यह भी देखें... बहराइच: डीएम की गाड़ी ने सवारी से भरे ऑटो को मारी ठोकर

विश्व कप का सबसे हाईवोल्टेज मैच 16 जून को खेला जाएगा, जब भारत का सामना पाकिस्तान से होगा। यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड ग्राउंड पर होगा। इस मैच का इंतजार क्रिकेट फैंस को ब्रेसबी से है। इससे पहले इंडिया और पाकिस्तान 6बार विश्व कप में आपस में भिड़ चुके हैं। पाकिस्तान को अभी तक जीत नसीब नहीं हुई है। इस बार पाकिस्तानी टीम को उम्मीद है कि वह भारत को हरा देगी। उनके गेंदबाज बेहतरीन बॉलिंग कर रहे है, लेकिन जीत फिर भी मुश्किल नजर आ रही है। उसका कारण हम आपको बताएंगे...

पाक गेंदबाजों की हालत हो जाती है खराब

पहला कारण है कि भारत के खिलाफ पाकिस्तानी गेंदबाजों की हालत खस्ती हो जाती है। भारतीय बल्लेबाज उनकी जमकर धुलाई करते हैं। ये बात है हम नहीं कह रहे, यह बात आंकड़े कह रहे हैं। भारत के खिलाफ पाक गेंदबाजों की इकोनॉमी और औसत दोनों ही खराब हो जाते है। अभी पाकिस्तान टीम में तीनों प्रमुख गेंदबाजों का हैं। उसमें सबसे सफल मोहम्मद आमिर का वनडे इकोनॉमी रेट 4.78 है, जो भारत के खिलाफ बढ़कर 4.98 पहुंच जाता है। वहीं, औसत 29.91 से बढ़कर 42.80 पहुंच जाता है। कुछ ऐसा ही हाल वहाब रियाज और हसन अली का भी है। वहाब की इकोनॉमी 5.67 की है, जो भारत के खिलाफ करीब 8 का हो जाता है। वहीं, हसन अली का औसत 28.35 से बढ़कर 43.50 तक पहुंच जाता है।

यह भी देखें... अयोध्या पहुंचे उद्धव ठाकरे, कुछ ही देर में करेंगे राम लला के दर्शन

भारतीय बल्लेबाज आ जाते हैं फॉर्म में

दूसरा का कारण है कि भारत के बल्लेबाज पाकिस्तान के खिलाफ फॉर्म में आ जाते हैं। भारतीय खिलाड़ियों का स्ट्राइक रेट पाकिस्तान के खिलाफ बढ़ जाता है। कप्तान विराट कोहली का स्ट्राइक रेट 92.93 से बढ़कर 93.29 पहुंच जाता है। वहीं, महेंद्र सिंह धौनी का स्ट्राइक रेट 87.63 से बढ़कर 90.51 पहुंच जाता है। सबसे खतरानक हार्दिक पंड्या साबित होते हैं। उनका स्ट्राइक रेट 120 से बढ़कर करीब 200 पहुंच जाता है। वहीं, हार्दिक का औसत भी 30 से बढ़कर 96 पहुंच जाती है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story