×

World Cup 2023: जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज कर रहे बैटिंग प्रेक्टिस, तस्वीरें हुई वायरल

World Cup 2023 Jasprit Bumrah Mohammad Siraj: सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज हाथ में बल्ला पकड़ के बैटिंग की प्रैक्टिस करते हुए दिखाई दे रहे हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 9 Nov 2023 11:27 AM GMT
Jasprit Bumrah Mohammad Siraj
X

Jasprit Bumrah Mohammad Siraj (photo. Social Media)

World Cup 2023 Jasprit Bumrah Mohammad Siraj: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारतीय टीम अब तक की सबसे अव्वल टीम हैं। टूर्नामेंट के सारे लीग मैच जीत कर टीम इंडिया (Team India) ने 16 अंकों के साथ सबसे पहले सेमीफाइनल में क्वालीफाई किया और भारतीय टीम नंबर एक की पोजीशन के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश भी करने वाली है। हालांकि उसके सामने खड़ी रहने वाली चौथी टीम अभी तक निश्चित नहीं हुई है। लेकिन, संभावित है वह न्यूजीलैंड, पाकिस्तान या फिर अफगानिस्तान में से कोई एक टीम होगी।

इस बीच भारतीय खिलाड़ियों के प्रैक्टिस सेशन से कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले टूर्नामेंट को जीतने के इरादा को लेकर बहुत सारी स्टेटमेंट दी थी। जिसके लिए भारतीय टीम की रणनीति इस टूर्नामेंट में पूरी तरीके से बदली हुई भी दिखाई दे रही है। टीम इंडिया के बल्लेबाजों को जहां हर प्रकार से तैयार किया जा रहा है, तो वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम के तमाम गेंदबाज भी अपनी स्किल को ओर ज्यादा बढ़ा रहे हैं।

बैटिंग की प्रैक्टिस करते दिखे भारतीय गेंदबाज

टूर्नामेंट में भारतीय टीम की सफलता के पीछे बल्लेबाजों से ज्यादा गेंदबाजों का हाथ रहा है और बॉलिंग में भारत के टॉप 5 गेंदबाजों ने मिलकर अब तक 67 विकेट ले लिए हैं। ऐसे में बॉलिंग इन खिलाड़ियों से अच्छी किसी ओर की टीम के गेंदबाजों ने टूर्नामेंट में नहीं की है। लेकिन, अब लगता है इनकी बॉलिंग के अलावा खिलाड़ियों से बैटिंग की भी मांग की जा रही है।

जी हां, हाल ही में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है। जिसमें जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज हाथ में बल्ला पकड़ के बैटिंग की प्रैक्टिस करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसका दूसरा मतलब यह भी हो सकता है कि अब जरूरत पड़ने पर गेंदबाजों को भी बल्लेबाजी में अपना जौहर दिखाना पड़ेगा और टीम को जीत के शिखर तक लेकर जाना पड़ेगा।

हार्दिक पांड्या हुए छोटी

गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज का बल्लेबाजी करने का एक कारण यह भी हो सकता है कि हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम को केवल 7 बल्लेबाजों के साथ मैदान में उतरना पड़ता है। ऐसे में यदि गेंदबाज थोड़ी बहुत बैटिंग स्किल भी प्राप्त कर लें तो सभी मिलकर कम से कम एक दो बल्लेबाजों की कमी भी पूरी कर सकते हैं। वहीं भारतीय टीम के स्ट्राइक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने टेस्ट क्रिकेट में अपने बल्लेबाजी स्किल का प्रदर्शन भी किया है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story