×

Rohit Sharma: वर्ल्ड कप 2023 के बीच भारतीय टीम के बैटिंग कोच ने रोहित शर्मा को लेकर किया बड़ा खुलासा, हिला दिया खिलाड़ियों का पूरा सिस्टम

World Cup 2023 Rohit Sharma: इस दौरान रोहित शर्मा की कुछ योजनाओं को लेकर सीधी बात कही, उन्होंने यह भी बताया कि हर मैच की शुरुआत में आक्रामक रुख का आईडिया भी रोहित शर्मा का ही है

Sachin Hari Legha
Published on: 7 Nov 2023 11:23 AM GMT
Rohit Sharma
X

Rohit Sharma (photo. Social Media) 

World Cup 2023 Rohit Sharma: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का आयोजन भारत में ही हुआ है और टूर्नामेंट में अब तक टीम इंडिया (Team India) का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा है। भारतीय टीम ने अब तक खेल 8 मुकाबलों में से 08 में जीत दर्ज कर ली है और अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है। इसी के साथ टीम इंडिया ने निश्चित रूप से पहले नंबर पर रहकर सेमीफाइनल में भी अपनी जगह बना ली है। हालांकि अभी भी भारत का लीग का आखिरी मैच बाकी है, जो की नीदरलैंड के साथ खेला जाएगा।

यह मैच आने वाले रविवार 12 नवंबर को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में आयोजित होगा। इस मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की खूब तारीफ हो रही है और वर्ल्ड कप में उनकी कप्तानी को लेकर लोगों के मन में आ रहे हैं सारे डाउट भी क्लियर हो चुके हैं। उनके सारे प्लान कामयाब हो रहे हैं, जिसको लेकर हाल ही में भारतीय टीम के बैटिंग कोच ने भी बड़ा खुलासा किया है।

बैटिंग कोच ने किया यह बड़ा खुलासा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने हाल ही में एक मीडिया एजेंसी से बातचीत करते हुए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर बहुत बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने इस दौरान रोहित शर्मा की कुछ योजनाओं को लेकर सीधी बात कही। उन्होंने यह भी बताया कि हर मैच की शुरुआत में आक्रामक रुख का आईडिया भी रोहित शर्मा का ही है।

इस दौरान विक्रम राठौर ने कहा, “पारी की शुरुआत में आक्रामक दृष्टिकोण से खेलना बिल्कुल रोहित शर्मा का ही आइडिया है। वह इस टूर्नामेंट में पहल कर रहे हैं - अगर विकेट पर कुछ है, तो वह अपने शॉट्स के लिए जाना चाहते हैं, यह टीम के लिए वास्तव में बहुत ही ज्यादा अच्छा काम कर रहा है। वह एक व्यक्ति हैं, जो अपने कार्य में काफी ज्यादा अग्रणी भी हैं।”

सेमी फाइनल और फाइनल बड़ी चुनौती

गौरतलब है कि भारतीय टीम एक बार फिर से आईसीसी के किसी बड़े टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी है। वहीं फैंस के लिए चिंता की बात यह है कि टीम इंडिया सेमी फाइनल अथवा फाइनल में किस तरह का प्रदर्शन करने वाली है? हालांकि भारत ने सभी टीमों को मुकाबले में धूल तो चटाई है, लेकिन अक्सर सेमीफाइनल में जाकर भारत मैच हार जाती है। मगर इस बार भारतीय टीम अपनी पिचों पर गेम खेलने वाली है, इसके बाद परिणाम कुछ ओर भी हो सकता है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story