×

वर्ल्ड कप: भारत ने पाकिस्तान को सातवीं बार हराया, रोहित बने 'मैन ऑफ द मैच'

भारत ने अपने पड़ोसी और क्रिकेट के मैदान में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप मुकाबलों में अपने अजेय क्रम को बकरार रखा है। भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से हराते हुए वर्ल्ड कप में उन पर लगातार सातवीं जीत दर्ज की।

राम केवी
Published on: 17 Jun 2019 3:00 AM GMT
वर्ल्ड कप: भारत ने पाकिस्तान को सातवीं बार हराया, रोहित बने मैन ऑफ द मैच
X

नई दिल्ली: भारत ने अपने पड़ोसी और क्रिकेट के मैदान में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप मुकाबलों में अपने अजेय क्रम को बकरार रखा है। भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से हराते हुए वर्ल्ड कप में उन पर लगातार सातवीं जीत दर्ज की।

वर्षा से लगातार बाधा के बीच भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में अपना अजेय रेकॉर्ड कायम रखा है। रविवार को वर्षा बाधित मैच में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से हरा दिया।

वर्ल्ड कप के इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर रोहित शर्मा (140) की सेंचुरी और विराट कोहली (77) के अर्धशतक की मदद से 5 विकेट पर 336 रनों का स्कोर खड़ा किया।

जवाब में बारिश के कारण जब मैच रोका गया तो पाकिस्तान का स्कोर 6 विकेट पर 166 रन था और वह डकवर्थ लुईस के हिसाब से लक्ष्य से 86 रन पीछे था।

इसके बाद जब खेल शुरू हुआ तो पाकिस्तान को 40 ओवर में 302 का टारगेट मिला था। पाक टीम 40 ओवर में 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी।

राम केवी

राम केवी

Next Story