वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला कहां खेला जाएगा, आईसीसी ने किया बड़ा एलान

World Test Championship 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच को लेकर आईसीसी ने बड़ा फैसला किया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला जून 2023 में होगा। इस बार टेस्ट के महासंग्राम WTC Final का वेन्यू लॉर्ड्स की जगह 'द ओवल' में रखा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 21 Sep 2022 12:15 PM GMT
World Test Championship 2023
X

World Test Championship 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच को लेकर आईसीसी ने बड़ा फैसला किया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला जून 2023 में होगा। इस बार टेस्ट के महासंग्राम WTC Final का वेन्यू लॉर्ड्स की जगह 'द ओवल' में रखा है। वहीं इसके अगला यानी 2025 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जाएगा। इससे पहले 2021 का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन में खेला गया था।

टॉप दो टीमों के बीच होगा फाइनल:

बता दें जून 2023 में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल टेबल में टॉप दो टीमों के बीच होगा। अगर अभी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल पर नज़र डाले तो ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका टॉप 2 में शामिल है। जबकि इस टेबल में श्रीलंका तीसरे स्थान पर बरक़रार है। अभी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में काफी समय बाकी है, ऐसे में टेबल में बदलाव होना तय माना जा रहा है। दिसंबर और जनवरी के मध्य ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला होगी। इसके परिणाम से इस टेबल पर बड़ा असर पड़ने वाला है।

चौथे नंबर पर भारत की टीम:

भारतीय टीम भी इस बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबला खेल सकती है। अभी टीम इंडिया को भी कई सीरीज खेलनी है। उनमें बड़ी जीत दर्ज कर टॉप 2 में पहुंच सकती है। ऐसे में टॉप 2 टीमों में के लिए श्रीलंका, भारत और पाकिस्तान में भी कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। पाकिस्तान की टीम भी भारत से इस टेबल में ज्यादा पीछे नहीं है। ऐसे में धीर-धीरे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की जंग काफी रोचक हो जाएगी। अब सभी की निगाहें इस बात पर होगी कि क्या एक बार फिर भारत इसके फाइनल में जगह बनाने में कामयाब होगी या नहीं..?

आईसीसी ने खिन ये बड़ी बात:

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के वेन्यू को लेकर आईसीसी के मुख्य अधिकारी ज्योफ एलार्डिस ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि ''अगले साल के आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की मेजबानी द ओवल में करते हुए खुश हैं। जो खिताबी टेस्ट के लिए एक बेहद शानदार मैदान साबित होगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि ''क्रिकेट प्रेमी अगले साल ओवल में होने वाले WTC फाइनल को लेकर काफी उत्साहित होंगे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story