×

World Test Championship: बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 150 रनों से हराकर WTC अंक तालिका में भारत को पछाड़ा, पाकिस्तान पहले से ही अव्वल

NZ vs BAN World Test Championship: इससे पहले भारतीय टीम पीटीसी प्रतिशत 66.67 के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद थी, लेकिन बांग्लादेश ने यह मुकाबला जीत कर भारत को इस अंक तालिका में पीछे छोड़ दिया है

Sachin Hari Legha
Published on: 3 Dec 2023 1:02 PM GMT
World Test Championship
X

World Test Championship (photo. Social Media)

NZ vs BAN World Test Championship: वर्ल्ड कप 2023 के बाद अब आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) को लेकर तमाम टीमों के बीच टेस्ट सीरीज शुरू करवा चुका है। इस दौरान न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। यह मैच बांग्लादेश में हुआ और बांग्लादेश में इस मुकाबले को 150 रनों से जीता। इसी जीत के साथ WTC की अंक तालिका में बांग्लादेश ने भारत को पछाड़ दिया।

बांग्लादेश ने भारत को पछाड़ा

आपको बताते चलें कि बांग्लादेश की टीम टेस्ट फॉर्मेट में अपने आप को काफी ज्यादा मजबूत बना रही है और पिछले कुछ समय से कई बड़े मुकाबले भी जीते हैं। लेकिन, इन सब के बीच इस बार बांग्लादेश की ओर से यह सबसे बड़ा उलट फेर था। जब न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीम को उसने 150 रनों के धाकड़ मार्जिन से हराया। मैच में न्यूजीलैंड को हराकर बांग्लादेश WTC 2025 की अंक तालिका में PTC प्रतिशत 100 के साथ दूसरे स्थान पर आ चुकी है।

इससे पहले भारतीय टीम पीटीसी प्रतिशत 66.67 के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद थी। लेकिन, बांग्लादेश ने यह मुकाबला जीत कर भारत को इस अंक तालिका में पीछे छोड़ दिया है। यहां से यदि बांग्लादेश दूसरा टेस्ट मैच भी जीत लेती है, तो वह निश्चित रूप से पाकिस्तान को भी पछाड़कर अंक तालिका में पहले स्थान पर आ सकती है। वहीं बांग्लादेश के लिए यहां से अभी मुश्किलें ओर ज्यादा बढ़ने वाली है। लेकिन, टीम जिस तरह से फॉर्म में चल रही है उस प्रकार से एक ओर उलटफेर यह टीम कर सकती है।

गौरतलब है कि 2023 के WTC फाइनल के बाद भारतीय टीम ने एक बार फिर से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत वेस्टइंडीज के दौरे से की थी। इस दौरान दोनों टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने बढ़िया प्रदर्शन किया। हालांकि एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान ने श्रीलंका को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप कर WTC की पीटीसी अंकों के 100% प्राप्त करके पहले स्थान पर कब्जा जमा रखा है। लेकिन, अब इस रेस में बांग्लादेश भी बड़ी मजबूती से आगे बढ़ रही है। आने वाले समय में यह टीम क्रिकेट में अपना सर्वश्रेष्ठ देती भी दिखाई दे सकती है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story