×

World Test Championship: डेवॉन कॉनवे बने न्यूजीलैंड के रन मशीन, अर्धशतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी

न्यूजीलैंड के उभरते बल्लेबाज़ डेविड कॉनवे (devon conway) वर्ल्डी टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) के फाइनल में अर्धशतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 21 Jun 2021 2:20 AM GMT
Devon Conway became the first player to score a half-century in the WTC Final 2021
X

बल्लेबाज़ डेवॉन कॉनवे WTC Final 2021में अर्धशतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी: फोटो- सोशल मीडिया  

World Test Championship: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैपियनशिप का फाइनल मुकाबला साउथैम्पटन के एजिस बाउल मैदान पर खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड के उभरते बल्लेबाज़ डेविड कॉनवे (devon conway) वर्ल्डी टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) के फाइनल में अर्धशतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

बता दें कि डेवॉन कॉनवे ने मैच के तीसरे दिन 54 रन की पारी खेली। इस खिलाड़ी ने अपने करियर के लगातार तीसरे टेस्ट मैच में 50 रन से ज्यादा की पारी खेली। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ करियर के पहले टेस्ट मैच में इसी महीने दोहरा शतक जड़ा था। फिर दूसरे टेस्ट में 80 रन की पारी खेली थी और अब तीसरे मैच में 54 रन की पारी खेली। वह न्यूजीलैंड के सभी फॉर्मेट में नए रन मशीन बन गए हैं।

कॉनवे की शानदार बल्लेबाजी

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक कॉनवे की शानदार बल्लेबाजी के दम पर कीवी टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं। टॉम लाथम 30 बनाकर आर अश्विन का शिकार बने। जबकि कॉनवे ने 153 गेंदों पर 54 रन की पारी खेली। वह इशांत शर्मा (Ishant Sharma) के शिकार बने। कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) 12 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। विलियमसन के साथ रॉस टेलर भी क्रीज पर मौजूद हैं। हालांकि अभी तक वो अपना खाता नहीं खोल पाए।

बल्लेबाज़ डेवॉन कॉनवे (devon conway) : फोटो- सोशल मीडिया


भारतीय टीम तीसरे दिन 217 रन पर सिमट गई थी

इससे पहले भारतीय टीम की पहली पारी रविवार को तीसरे दिन 217 रन पर सिमट गई थी। लंबे कद के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) ने अपने आठवें टेस्ट मैच में पांचवीं बार पारी में पांच विकेट लिए।

यह ऐतिहासिक फाइनल बारिश से प्रभावित रहा। भारी बारिश के कारण पहले दिन टॉस तक नहीं हो पाया था। फिर खराब रोशनी के चलते दूसरे दिन भी खेल को जल्दी रोक दिया गया था। तीसरे दिन भी बारिश के कारण पहले तो खेल देरी से शुरू हुआ और फिर खराब रोशनी के चलते आधे घंटे पहले स्टंप्स किए गए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story