×

World Test Championship: WTC 2025 के फाइनल में भिड़ेंगी भारत और पाकिस्तान! मौजूदा समीकरण ने विश्व क्रिकेट में मचाया तहलका

IND vs PAK World Test Championship: यदि इस सीजन के टेबल में आगे चलकर कोई बदलाव नहीं आता है, तो 2025 में होने वाले फाइनल मैच में भारत और पाकिस्तान की टीमें एक दूसरे से भिड़ने वाले हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 10 Dec 2023 10:13 AM GMT
World Test Championship
X

World Test Championship (photo. Social Media)

IND vs PAK World Test Championship: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप यानी WTC 2023-25 का सीजन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जून महीने में हुए WTC 2023 के फाइनल के बाद एशेज की सीरीज से शुरू हुआ था। अब तक कुल 7 टीमों ने इस बार के सीजन में अपने-अपने टेस्ट मैच की शुरुआत कर दी है। हाल ही में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की एक टेस्ट सीरीज समाप्त हुई है। जिसके बाद से WTC के इस सीजन में कई तरह के समीकरण में बदलाव आया है।

क्या भारत और पाकिस्तान का होगा फाइनल?

आपको बताते चलें कि इस बार WTC का सीजन काफी ज्यादा रोमांचक होने वाला है। क्योंकि अभी तक टीमों ने अपने केवल शुरुआती टेस्ट मैच खेले हैं। इसके बाद जो आंकड़े निकलकर सामने आ रहे हैं, वह काफी ज्यादा चौंका देने वाले हैं। जी हां, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-2025 (World Test Championship 2023-2025) के सीजन की बात करें तो इस समय पाकिस्तान की टीम अंक तालिका में 100% पीसीटी के साथ पहले नंबर पर है। जबकि भारतीय टीम 66.67 पीसीटी प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं।

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच हाल ही में हुई सीरीज के पहले मुकाबले में जीत के बाद बांग्लादेश की टीम दूसरे नंबर पर आ चुकी थी और भारत तीसरा नंबर पर चली गई थी। लेकिन सीरीज के दूसरा मैच में न्यूजीलैंड ने शानदार जीत दर्ज की, इसी के साथ दोनों टीमें 50-50 पीसीटी प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। इसके बाद पांचवें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है, जो कि केवल 30% पीसीटी अंकों के साथ अपना स्टैंड ले रही है।

गौरतलब है कि यदि इस सीजन के टेबल में आगे चलकर कोई बदलाव नहीं आता है, तो 2025 में होने वाले फाइनल मैच में भारत और पाकिस्तान की टीमें एक दूसरे से भिड़ने वाले हैं। इससे पहले के दोनों सीजन में भारतीय टीम ने फाइनल में प्रवेश किया था। पहले सीजन का फाइनल मैच 2021 में हुआ, जब विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड से फाइनल मुकाबले में शिकस्त ली थी। इसके बाद 2023 में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से भी WTC का फाइनल मैच हार गई।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story