×

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीत के बाद टीम इंडिया को बड़ा फायदा, जानिए ताजा WTC Points Table

WTC Points Table 2023: टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में तीन विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। इस जीत के साथ भारत ने टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। इससे पहले चटगांव टेस्ट में भी बांग्लादेश को करारी हार का सामना करना पड़ा था।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 26 Dec 2022 4:07 AM GMT
WTC Points Table 2023
X

WTC Points Table 2023

WTC Points Table 2023: टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में तीन विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। इस जीत के साथ भारत ने टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। इससे पहले चटगांव टेस्ट में भी बांग्लादेश को करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस जीत से भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बड़ा फायदा हुआ है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला अगले साल होने वाला है ऐसे में अब होने वाली सभी टेस्ट सीरीज WTC Points Table के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है। इस समय वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम बरक़रार है। चलिए जानिए बांग्लादेश के खिलाफ मिली जीत के बाद टीम इंडिया का इस पॉइंट टेबल में क्या हाल हैं...

डब्ल्यूटीसी में भारत की आठवीं जीत:

बता दें डब्ल्यूटीसी में भारत का यह 14वां मुकाबला था। जिसमें टीम इंडिया ने जीत दर्ज कर अपनी फाइनल के लिए स्थिति को और मजबूत किया। मीरपुर टेस्ट में जीत से टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बड़ा फायदा हुआ है। डब्ल्यूटीसी में अब तक भारत ने कुल 14 मैच खेले हैं। 14 में से 8 मैच जीतकर भारत ने 58.93 प्रतिशत अंक हासिल किए। अब टीम इंडिया से आगे इस सीरीज में सिर्फ ऑस्ट्रेलिया की टीम है। इस टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया इस पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर थी। लेकिन क्लीन स्वीप का टीम इंडिया को काफी फायदा हुआ।

भारत के पास नंबर 1 बनने का मौका:

बता दें टीम इंडिया अभी पॉइंट टेबल में भले ही दूसरे स्थान पर हो लेकिन टीम इंडिया के पास अभी एक नंबर बनने का बड़ा मौका है। डब्ल्यूटीसी के इस सीजन में भारत के 4 टेस्ट बाकी है। टीम इंडिया को ये सभी मैच अपनी सरजमीं पर खेलने हैं, और भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से ही होगा। अगर भारतीय टीम अपनी सरजमीं पर कंगारू टीम के खिलाफ 4 टेस्ट मैच की सीरीज में 4-0 से क्लीन स्वीप कर लेती है तो भारत पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर पहुंच जाएगी। इसके अलावा अगर टीम इंडिया मेहमान ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से भी हरा देती है और एक टेस्ट ड्रॉ होता है। तो भी भारतीय टीम 64.35 प्रतिशत अंक लेकर नंबर 1 बन जाएगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story