×

विंबलडन : ग्रास कोर्ट पर बाबोस को हरा वोज्नियाकी दूसरे दौर में

Rishi
Published on: 5 July 2017 9:48 AM GMT
विंबलडन : ग्रास कोर्ट पर बाबोस को हरा वोज्नियाकी दूसरे दौर में
X

लंदन : डेनमार्क की टेनिस खिलाड़ी कैरोलिना वोज्नियाकी ने ग्रास कोर्ट पर खेले जा रहे साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में जगह बना ली है।

वोज्नियाकी ने पहले दौर के मुकाबले में हंगरी की टिमेया बाबोस को 6-4, 4-6, 6-1 से मात दी।

पांचवीं वरीय वोज्नियाकी को मुकाबला जीतने के लिए महज एक घंटे 42 मिनट का समय लगा।

पूर्व नंबर-1 वोज्नियाकी ने अपनी विपक्षी की सर्विस को पहले सेट में दो बार तोड़ा। पहला सेट आसानी से जीतने के बाद वोज्नियाकी को दूसरे सेट में हार का सामना करना पड़ा।

दूसरे सेट में बाबोस ने शानदार खेल दिखाया लेकिन तीसरे सेट में वह अपने खेल को बरकरार नहीं रख सकीं और डेनमार्क की खिलाड़ी ने वापसी करते हुए जीत हासिल की।

अगले दौर में वोज्नियाकी का सामना बुल्गारिया की स्वेताना पिरोनकोवा से होगा जिन्होंने इटली की सारा इरानी को 6-1, 6-4 से मात दी।

चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा ने भी अपने पहले दौर का मुकाबला जीत अगले दौर में जगह बना ली है।

उन्होंने रुस की इवजेनिया रोडिना को सीधे सेटों में 6-1, 6-4 से मात दी। दूसरे दौर में वह स्लोवाकिया की मैग्डालेना रयाबारिकोवा से भिड़ेंगी।

पोलैंड की एग्निएस्का रादवांस्का ने सर्बिया की जेलेना जानकोविक को 7-6, 6-0 से मात देते हुए दूसरे दौर का सफर तय किया। अगले दौर में वह अमेरिका की क्रिस्टिना मैक्हैल से भिड़ेंगी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story