×

विमेंस प्रीमियर लीग में आज दो मुकाबले, बेंगलुरु और गुजरात के बीच कड़ी टक्कर

WPL 2023: विमेंस प्रीमियर लीग के लीग मैचों का अब आखिरी दौर चल रहा हैं। महिला प्रीमियर लीग में आज टूर्नामेंट का दूसरा डबल हेडर होगा। पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्ज के बीच भिड़ंत होगी। जबकि दूसरे मुकाबले में बेंगलुरु और गुजरात के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

Suryakant Soni
Published on: 18 March 2023 12:27 PM GMT
विमेंस प्रीमियर लीग में आज दो मुकाबले, बेंगलुरु और गुजरात के बीच कड़ी टक्कर
X
wpl 2023

WPL 2023: विमेंस प्रीमियर लीग के लीग मैचों का अब आखिरी दौर चल रहा हैं। महिला प्रीमियर लीग में आज टूर्नामेंट का दूसरा डबल हेडर होगा। पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्ज के बीच भिड़ंत होगी। जबकि दूसरे मुकाबले में बेंगलुरु और गुजरात के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। विमेंस प्रीमियर लीग में इस समय मुमबई इंडियंस की टीम टॉप पर चल रही हैं। मुंबई की टीम ने अपने सभी मैचों में जीत दर्ज की। जबकि दूसरी तरफ बेंगलुरु की टीम ने लगातार पांच मैच हारने के बाद छठे मैच में जीत दर्ज की थी। चलिए जानते हैं दोनों मैचों से जुड़ी जानकारी...

मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्ज में पहला मुकाबला:

महिला प्रीमियर लीग में आज टूर्नामेंट का दूसरा डबल हेडर होगा। इसमें पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्ज के बीच खेला जायेगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे यह मैच शुरू होगा। इस मैच में मुंबई का पलड़ा भारी हैं, क्योंकि मुंबई की टीम ने अब तक अपने सभी मैचों में जीत दर्ज की। जबकि यूपी वॉरियर्ज ने अभी सिर्फ दो ही मैचों में जीत दर्ज की हैं। ऐसे में आज के मैच में यूपी वॉरियर्ज को हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। वरना अंतिम चार में जगह बनाने का मौका गंवा देगी।

बेंगलुरु और गुजरात के बीच कड़ी टक्कर:

वहीं आज के दूसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात जायंट्स के बीच भिड़ंत होगी। दोनों टीमों को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए यह मुकाबला जीतना होगा। बेंगलुरु की टीम ने अब तक खेले गए 6 मैचों में केवल एक मैच जीता है। जबकि दूसरी तरफ गुजरात जायंट्स ने अपने 6 में से 2 मुकाबले जीते हैं। ऐसे में प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए गुजरात को भी यह मैच जीतना जरुरी है।

यूपी वॉरियर्ज और मुंबई इंडियंस की टीमें:

यूपी वॉरियर्ज: एलिसा हीली (कप्तान), देविका वैद्य, किरण नवगिरे, ग्रेस हेरिस, ताहलिया मैक्ग्रा, सिमरन शेख, सोफी एक्लेस्टन, दीप्ति शर्मा, श्वेता सेहरावत, अंजलि सर्वनी और राजेश्वरी गायकवाड़।

मुंबई इंडियंस: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), यस्तिका भाटिया (विकेटकीपर), हेली मैथ्यूज, नैटली सीवर ब्रंट, अमीलिया केर, हुमायरा काजी, धरा गुज्जर, इजाबेल वॉन्ग, अमनजोत कौर, जींतिमनी कलिता और साइका इशाक।

गुजरात और बेंगलुरु की टीमें:

गुजरात: स्नेह राणा (कप्तान), एश्ले गार्डनर, हरलीन देओल, दयालन हेमलता, सोफिया डंकली, लौरा वोल्वार्ट, सुष्मा वर्मा (विकेटकीपर), किम गार्थ, तनुजा कंवर, मानसी जोशी और अश्विनी कुमारी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, रिचा घोष (विकेटकीपर), एलिस पेरी, हीथर नाइट, दिशा कसत, मीगन शट, श्रेयांका पाटिल, सोभना आशा, रेणुका सिंह और कनिका आहूजा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story