गुजरात जायंट्स को लगा तगड़ा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुई खतरनाक ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन की शुरुआत आज से होने जा रही है। वीमेंस प्रीमियर लीग का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स के बीच होगा। लेकिन इस मैच से पहले गुजरात जायंट्स को बड़ा झटका लगा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 4 March 2023 7:12 AM GMT
WPL 2023
X

WPL 2023

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन की शुरुआत आज से होने जा रही है। वीमेंस प्रीमियर लीग का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स के बीच होगा। लेकिन इस मैच से पहले गुजरात जायंट्स को बड़ा झटका लगा है। वेस्टइंडीज की स्टार ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। हाल ही में हुए ऑक्शन में गुजरात जायंट्स ने 60 लाख रुपए में डिएंड्रा डॉटिन को अपनी टीम में शामिल किया था। डॉटिन बल्ले और गेंद दोनों अपना खूब प्रभाव छोड़ चुकी है। डिएंड्रा डॉटिन के बाहर होने से गुजरात जायंट्स को तगड़ा झटका लगा है।

कैसा रहा है डॉटिन का टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर:

महिला क्रिकेट की सबसे खतरनाक ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन अपने लंबे-लंबे छक्कों के लिए काफी मशहूर रही है। कुछ ही समय पहले डॉटिन ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। लेकिन अब महिला प्रीमियर लीग में उनका जलवा नहीं देखने को मिलेगा। डॉटिन की गिनती महिला विश्व क्रिकेट के दिग्गज ऑलराउंडरों में होती है। उन्होंने 127 टी-20 मैचों में 25.68 की औसत से 2,697 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में उनके नाम 2 शतक और 12 अर्धशतक दर्ज हैं। गेंदबाजी में डॉटिन ने 6.42 की इकॉनमी से 62 विकेट लिए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर किम गर्थ को मिली जगह:

वेस्टइंडीज की स्टार ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन के अचानक टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद गुजरात की टीम ने उनके रिप्लेसमेंट में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर किम गर्थ को टीम में जगह दी। हाल ही में हुई नीलामी में किम गर्थ को कोई खरीदार नहीं मिला था। गुजरात फ्रेंचाइजी ने इस दिग्गज खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट के तौर पर अब ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर किम गर्थ को टीम में शामिल किया है। ऑस्ट्रेलिया से पहले किम आयरलैंड के लिए खेलती थीं। 14 साल 70 दिन की उम्र में किम ने आयरलैंड के लिए डेब्यू किया था। वो डेब्यू करने वाली आयरलैंड की सबसे युवा महिला बनी थीं।

डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा ओपनिंग मैच:

बता दें वीमेंस प्रीमियर लीग का आयोजन मुंबई में होने जा रहा हैं। मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम और ब्रेबॉर्न स्टेडियम में सभी मैचों का आयोजन होगा। डीवाई पाटिल स्टेडियम की पिच गेंदबाजों के लिए अच्छी है, यहां स्पिन गेंदबाज़ों के साथ तेज गेंदबाजों को भी काफी मदद मिलेगी। डब्ल्यूपीएल 2023 का पहला मुकाबला 4 मार्च को गुजरात जाएंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें अपने पहले मुकाबले को यादगार बनाना चाहेंगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story