×

पहले ऑस्ट्रेलिया को दिलाया टी-20 विश्वकप का खिताब, अब बेथ मूनी को मिली गुजरात जॉयंट्स की कप्तानी...

WPL 2023: महिला टी-20 विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से फाइनल में शानदार पारी खेलने वाली बेथ मूनी को अब बड़ा ईनाम मिला है। ऑस्ट्रेलिया की इस अनुभवी बल्लेबाज को विमेंस प्रीमियर लीग के लिए गुजरात जॉयंट्स टीम का कप्तान नियुक्त किया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 27 Feb 2023 2:05 PM GMT
WPL 2023
X

WPL 2023

WPL 2023: महिला टी-20 विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से फाइनल में शानदार पारी खेलने वाली बेथ मूनी को अब बड़ा ईनाम मिला है। ऑस्ट्रेलिया की इस अनुभवी बल्लेबाज को विमेंस प्रीमियर लीग के लिए गुजरात जॉयंट्स टीम का कप्तान नियुक्त किया है। इसके अलावा भारत की ऑलराउंडर स्नेह राणा को उपकप्तान बनाया है। इससे पहले गुजरात जॉयंट्स ने राचेल हेन्स को अपना हेड कोच बनाया है।

बेथ मूनी को गुजरात ने 2 करोड़ रूपये में खरीदा:

बता दें हाल ही में हुई नीलामी में ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज बेथ मूनी को विमेंस प्रीमियर लीग में गुजरात जॉयंट्स ने दो करोड़ रूपये में ख़रीदा है। मूनी ने 78 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 2,144 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने दो शतक और 15 अर्धशतक लगाए हैं। बेथ मूनी विकेटकीपिंग के साथ ओपनर बल्लेबाज़ी के रूप में अपनी एक ख़ास पहचान बना चुकी है। महिला बिग बैश लीग में भी मूनी का बल्ला खूब रन बरसाता है। मूनी ने महिला बिग बैश लीग में 46.68 की औसत के साथ 4,108 रन बनाए हैं।

कप्तानी का नहीं है कुछ ख़ास अनुभव:

बता दें बेथ मूनी पिछले काफी समय से ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलती नज़र आ रही है। मूनी 2018, 2020 और 2023 की ऑस्ट्रेलियाई विश्व विजेता टीम की सदस्य रह चुकी हैं। वह 2020 और 2023 फ़ाइनल की प्लेयर ऑफ़ द मैच भी थीं। लेकिन इसके बावजूद बेथ मूनी के पास कप्तानी का कुछ ख़ास अनुभव नहीं है। अब देखना होगा कि बेथ मूनी इस बड़ी चुनौती को कैसे पार पाती है। इस बड़ी जिम्मेदारी के बाद बेथ मूनी ने बयान जारी कर ख़ुशी जताई है। बेथ मूनी ने कहा कि ''मैं इस बड़े मौके से बहुत ख़ुश हूं। गुजरात की टीम में स्नेह राणा, मिताली राज, रेचल हेंस जैसी बड़ी शख़्सियत शामिल हैं, जो टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।"

एश्ले गार्डनर भी गुजरात की टीम में शामिल:

महिला टी-20 विश्वकप में प्लेयर ऑफ़ दी टूर्नामेंट रही एश्ले गार्डनर भी गुजरात की टीम में शामिल है। एश्ले गार्डनर को 3.2 करोड़ देकर गुजरात ने लीग की सबसे महंगी विदेशी खिलाड़ी बनाया है। उम्मीद की जा रही थी कि गुजरात जॉयंट्स की कमान एश्ले गार्डनर को मिल सकती है। लेकिन टीम मैनेजमेंट ने अनुभव को देखते हुए एश्ले गार्डनर को यह जिम्मेदारी सौंपी है। इनके अलावा गुजरात की टीम में स्नेह राणा सबसे बड़ा नाम हैं। जबकि हरलीन देओल और दयालन हेमलता जैसी युवा खिलाड़ी भी इस टीम में शामिल हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story