×

टेनिस के बाद अब सानिया मिर्ज़ा को क्रिकेट में मिली बड़ी जिम्मेदारी, RCB ने बनाया मेंटर

Sania Mirza WPL 2023: टेनिस में देश का परचम लहराने वाली सानिया मिर्ज़ा ने अब नई पारी की शुरुआत की है। हाल ही में टेनिस को अलविदा कहने वाली सानिया मिर्ज़ा ने अब क्रिकेट में अपनी एंट्री की है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने महिला प्रीमियर लीग के लिए भारतीय दिग्‍गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को मेंटर नियुक्‍त किया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 15 Feb 2023 6:59 AM GMT
Sania Mirza WPL 2023
X

Sania Mirza WPL 2023

Sania Mirza WPL 2023: टेनिस में देश का परचम लहराने वाली सानिया मिर्ज़ा ने अब नई पारी की शुरुआत की है। हाल ही में टेनिस को अलविदा कहने वाली सानिया मिर्ज़ा ने अब क्रिकेट में अपनी एंट्री की है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने महिला प्रीमियर लीग के लिए भारतीय दिग्‍गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को मेंटर नियुक्‍त किया है। बता दें सानिया मिर्ज़ा का टेनिस के साथ क्रिकेट से भी गहरा जुड़ाव हैंरॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आगामी महिला प्रीमियर लीग के लिए भारतीय दिग्‍गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को मेंटर नियुक्‍त किया है।

सानिया मिर्जा ने कहीं ये बड़ी बात...

बता दें क्रिकेट में इस बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद सानिया मिर्ज़ा ने ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि ''यह मेरे लिए बड़ी सम्मान की बात हैं। आरसीबी महिला टीम के साथ बतौर मेंटर के रूप में जुड़ने से बहुत खुश हूं। सानिया मिर्ज़ा ने कहा कि '' मैं टेनिस से संन्यास के बाद खेल से जुड़े रहने और इसमें अपने योगदान को लेकर सोच रही थी। लेकिन मुझे अब महिला आईपीएल में यह बड़ी जिम्मेदारी मिली हैं, जो मेरे लिए बहुत चुनौतीपूर्ण हैं.. लेकिन मैं इसे अच्छी तरह निर्वहन करने का प्रयास करूंगी।''

RCB ने सानिया मिर्ज़ा को लेकर किया ये ट्वीट:

बता दें बीसीसीआई पुरुष आईपीएल की सफलता के बाद पहली बार महिला आईपीएल की शुरूआत होने जा रही हैं। महिला आईपीएल का पहला सीजन अगले महीने से शुरू होगा। इसके लिए हाल ही में खिलाड़ियों की बोली के बाद टीम निर्धारित हो चुकी हैं। अब सभी टीमें अपने कोच और मेंटर की नियुक्ति में लगी हैं। ऐसे में RCB ने सानिया मिर्ज़ा को अपना मेंटर नियुक्त करते हुए ट्विटर पर लिखा कि '''जहां हमारा कोचिंग स्‍टाफ क्रिकेट की सकारात्मक चीजों को संभालेगा, हम अपनी महिला क्रिकेटर्स को दबाव में बढ़ने के लिए किसी और बेहतर मार्गदर्शक के बारे में नहीं सोच सकते थे। हमारी महिला टीम की मेंटर का स्‍वागत करने के लिए हमारे साथ जुड़‍िए। एक चैंपियन एथलीट और ट्रेलब्‍लेजर। नमस्‍कारा सानिया मिर्जा।'

मंधाना और एलीसा पेरी आरसीबी में शामिल:

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम मंधाना को 3.40 करोड़ में खरीदने में कामयाब रही। इस बार के महिला आईपीएल के ऑक्शन में एक टीम का बजट 12 करोड़ रुपए ही तय किया गया है और इस हिसाब से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने बजट का बड़ा हिस्सा स्मृति मंधाना पर ही खर्च कर दिया। आरसीबी ने मंधाना के अलावा ऑस्ट्रेलिया की लीजेंड ऑलराउंडर एलीसा पेरी को 1.70 करोड़ में खरीदा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story