×

WPL 2024: वूमेंस प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स की आरसीबी पर धमाकेदार जीत, मंधना की तूफानी पारी पर फिरा पानी

WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स वूमेंस और आरसीबी वूमेंस के बीच खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी को 25 रन से हराकर हासिल की दूसरी जीत

Kalpesh Kalal
Published on: 1 March 2024 4:20 AM GMT
RCB vs DC
X

WPL 2024 (Source_Social Media)

WPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन को फैंस को बहुत ही बेसब्री से इंतजार है। इस इंतजार के बीच भारत में ही टी20 का रोमांच छाया हुआ है, जहां महिला क्रिकेटर्स के बीच वूमेंस प्रीमियर लीग खेला जा रहा है। इस टी20 लीग के दूसरे एडिशन में गुरूवार को आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 25 रनों से जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स की महिला टीम ने सीजन की दूसरी जीत हासिल करते हुए पॉइंट टेबल में भी पहले नंबर पर आ गई है।

दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी को 25 रन से मात देकर हासिल की दूसरी जीत

बैंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे मैचों में टूर्नामेंट का ये 7वां मैच खेला गया। जहां दिल्ली कैपिटल्स की बैटर्स ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए पहले खेलकर 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 194 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में आरसीबी की टीम ने एक वक्त कप्तान स्मृति मंधाना की तूफानी पारी की मदद से जीत की उम्मीद जगा दी थी, लेकिन आखिर में लड़खड़ानें से उनकी टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 169 रन ही बना सकी और मैच को 25 रन से गंवा दिया।

शेफाली की फिफ्टी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने खड़ा किया 194 रन का स्कोर

दिल्ली कैपिटल्स की टीम यहां पर टॉस हारने के बाद पहले खेलने उतरी। उनकी टीम के लिए शेफाली वर्मा और एलिसा कैप्सी जबरदस्त खेली। दोनों ने कमाल की पारी खेलते हुए अपनी टीम के बड़े स्कोर की नींव रखी। जहां शेफाली वर्मा के 31 गेंद में 50 रन की पारी के साथ ही एलिसा कैप्सी की 33 गेंद में 46 रनों की पारी ने आधार तैयार किया, तो आखिर में मरिजाना कैप के 16 गेंद में 32 रन की तूफानी पारी खेल डाली, तो वहीं जैस जानसेन ने 16 बॉल में नाबाद 36 रनों की धुआंधार पारी खेलकर अपनी टीम के स्कोर को 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 194 रन तक पहुंचा दिया। आरसीबी के लिए सोफी डिवाइन ने 2 विकेट झटके तो क्लार्क ने भी 2 विकेट हासिल किए।

मंधाना की तूफानी पारी लेकिन आरसीबी बना सकी 169 रन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 195 रन का टारगेट मिला था, लेकिन स्मृति मंधाना और सोफी डिवाइन ने जबरदस्त शुरुआत दिलायी। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजों की धज्जिया उड़ातें हुए 9वें ओवर में ही स्कोर को 77 रन पर पहुंचा दिया। खासकर स्मृति काफी प्रचंड फॉर्म में दिखी। इस स्कोर पर सोफी डिवाइन 23 रन बनाकर आउट हुए। स्मति मंधाना ने इस मैच में गजब का कहर ढाया और केवल 43 गेंद में 74 रन बना डाले। लेकिन उनके आउट होने के बाद टीम पूरी तरह से लड़खड़ा गई और आखिर में शब्बीनेनी मेघना ने जरूर 36 रन बनाए, लेकिन उनकी टीम 20 ओवर खेलने के बाद 9 विकेट पर 169 रन ही बना सकी और मैच को 25 रन से गंवा दिया। मारिजाना कैप ने दिल्ली के लिए सबसे शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट झटके।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story