×

WPL 2024 Final: चैंपियन RCB पर हुई धन की जोरदार बारिश, रनरअप दिल्ली कैपिटल्स की भी भरी झोली

WPL 2024 Final: स्मृति मंधाना की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने वूमेंस प्रीमियर लीग का खिताब जीत लिया। चैंपियन और रनरअप टीम पर बीसीसीआई ने की करोड़ों की बारिश

Kalpesh Kalal
Published on: 18 March 2024 3:23 AM GMT (Updated on: 18 March 2024 4:51 AM GMT)
RCB Team
X

WPL 2024 Final (Source_Social Media)

WPL 2024 Final: भारत की सरजमीं पर खेला गया वूमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे एडिशन का समापन हो गया है। क्रिकेट दुनिया के सबसे अमीर बोर्ड बीसीसीआई के बैनर तले खेले गए इस दूसरे सत्र के टूर्नामेंट को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने नाम कर लिया है। रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में WPL 2024 Final मैच में आरसीबी की महिला टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हरा दिया और दूसरे ही सत्र में चैंपियनशिप को अपने नाम कर लिया।

बोर्ड ने WPL 2024 चैंपियन आरसीबी और रनरअप दिल्ली पर की करोड़ों की बारिश

वूमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन की चैंपियन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पर करोड़ों रूपये की बारिश हुई है। इस सत्र में टाइटल जीतने के बाद स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली आरसीबी को मालामाल कर दिया, तो वहीं रनरअप रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम की भी बोर्ड ने झोली भर दी और महिला क्रिकेट में बहुत बड़ी पुरस्कार राशि सौंपी है।

आरसीबी को चैंपियन बनने पर मिले 6 करोड़ , दिल्ली के हाथ लगे 3 करोड़ रुपये

जी हां... भारत में खेले गए महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सत्र में बीसीसीआई ने खिताब जीतने वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चैंपियन बनने पर 6 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि सौंपी है। वहीं लगातार दूसरे सीजन भी खिताब जीतने से एक कदम दूर रह गई दिल्ली कैपिटल्स को विजेता टीम आरसीबी से आधे यानी 3 करोड़ रुपये की राशि दी गई। बीसीसीआई ने इस बार पुरस्कार राशि में कोई बदलाव नहीं किया है। वूमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में भी विजेता और उपविजेता की इतनी ही पुरस्कार राशि थी। आपको बता दें कि WPL 2023 में भी दिल्ली कैपिटल्स को उपविजेता से ही संतोष करना पड़ा था, क्योंकि तब उन्हें फाइनल में मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

ऐसा रहा WPL 2024 Final मैच का हाल

वूमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे एडिशन के खिताब जंग की बात करें तो यहां दिल्ली में खेले गए इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी की, जो केवल 113 रन के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गई। जिसमें शेफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए। तो वहीं आरसीबी के लिए सोफिया मॉलिनक्स ने 3 व श्रेयंका पाटिल ने 4 विकेट झटके। इसके जवाब में आरसीबी ने 3 गेंद बाकी रहते मैच को 8 विकेट से जीत लिया। आरसीबी के लिए बल्लेबाजी में एलिसा पैरी ने 35 रन की पारी खेली, तो वहीं सोफी डिवाइन ने 32 और कप्तान मंधाना ने 31 रन बनाए।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story