WPL 2024 GG vs UPW: वूमेंस प्रीमियर लीग में गुजरात जॉयंट्स के हाथों यूपी वॉरियर्स की एक और हार, प्लेऑफ की डगर हुई मुश्किल

WPL 2024 GG vs UPW: गुजरात जॉयंट्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यूपी वॉरियर्स को 8 रन से दी मात, दीप्ति शर्मा की तूफानी पारी रही बेअसर

Kalpesh Kalal
Published on: 12 March 2024 3:30 AM GMT
WPL 2024 GG vs UPW
X

WPL 2024 GG vs UPW (Source_Social Media) 

WPL 2024 GG vs UPW: आईपीएल के 17वें सत्र के इंतजार के बीच इस वक्त भारत में वूमेंस प्रीमियर लीग का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। महिला प्रीमियर लीग में सोमवार को गुजरात जॉयंट्स और यूपी वॉरियर्स के बीच मैच खेला गया, जहां गुजरात जॉयंट्स ने रोमांचक मैच में यूपी वॉरियर्स को 8 रन से मात देने के साथ ही इस सीजन की दूसरी जीत हासिल की। वहीं इस मैच में यूपी वॉरियर्स की डगर हार ने प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए मुश्किल कर दी है।

यूपी वॉरियर्स को गुजरात जॉयंट्स ने 8 रन से हराया

वूमेंस प्रीमियर लीग के इस सीजन का 18वां मुकाबला पॉइंट टेबल में नीचे की दोनों टीमें गुजरात जॉयंट्स बनाम यूपी वॉरियर्स के बीच खेला गया। इस मैच में गुजरात जॉयंट्स ने पहले बैटिंग करने हुए कप्तान बैथ मूनी की नाबाद 74 रनों की शानदार पारी से 20 ओवर में 8 विकेट पर 152 रन का स्कोर खड़ा किया। इस स्कोर को पार करने के लिए उतरी यूपी वॉरियर्स की टीम दीप्ति शर्मा के वन वूमैन शो के बावजूद भी 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 144 रन ही बना सकी और मैच को 8 रन से गंवा दिया।

बैथ मूनी की शानदार पारी से गुजरात ने खड़ा किया 152 रन का स्कोर

दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में गुजरात जॉयंट्स की कप्तान बैथ मूनी ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया। इसके बाद गुजरात के लिए बैथ मूना और लौरा वॉल्वार्ड ओपनिंग के लिए उतरी। दोनों ही बैटर ने टीम को मजबूत शुरुआत दी। खासकर लौरा वॉल्वार्ड ने कमाल की बैटिंग की और 30 गेंद में 43 रन की पारी खेली। गुजरात को 60 के स्कोर पर पहला झटका लगा। पहला विकेट गिरने के बाद गुजरात जॉयंट्स की पारी लड़खड़ा गई और लगातार अंतराल में विकेट खोए। एक छोर से बैथ मूनी ने रन बनाए, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें बिल्कुल भी साथ नहीं मिला। बैथ मूनी के आखिर तक लड़ने के कारण गुजरात जॉयंट्स ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 152 रन बनाए, जिसमें मूनी ने 52 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और 1 छक्के की मदद से 74 रन बनाए। यूपी के लिए सोफिया एक्लेस्टोन ने 3 और दीप्ति ने 2 विकेट झटके।

दीप्ति की जबरदस्त पारी पर फिरा पानी यूपी की टीम बना सकी 144 रन

गुजरात जॉयंट्स के 152 रन के स्कोर को पार करने के लिए यूपी वॉरियर्स की टीम बैटिंग करने उतरी। इस मैच में यूपी के लिए जीत बहुत ही जरूरी थी, लेकिन यूपी की बैटिंग पूरी तरह से धराशायी हो गई। यहां यूपी वॉरियर्स के लिए गुजरात की गेंदबाज शबनम एमडी का स्पेल डरावना रहा और इस वजह से यूपी ने केवल 35 रन के स्कोर पर ही आधी पारी खो दी। जिसमें किरण नवगिरे और चमारी अट्टापट्टू खाता तक नहीं खोल सकी तो वहीं ग्रैस हैरिस ने 1 रन बनाया। इसके बाद दीप्ति शर्मा को पूनम खेमनार का साथ मिला। यहां से तो यूपी ने जबरदस्त वापसी की। दीप्ति शर्मा एक बार फिर से खतरनाक अंदाज में खेली। इन दोनो ही बैटर ने आखिर तक लड़ाई लड़ी और टीम के स्कोर को 20 ओवर में 144 रन तक ले आए। दोनों के बीच 109 रन की साझेदारी हुई, लेकिन जीत से दूर रह गए। यूपी को 8 रन से हार मिली, लेकिन दीप्ति ने 60 गेंद में 9 चौके और 4 छक्कों से 88 रन की पारी खेली, तो वहीं पूनम खेमनार 36 गेंद में 36 रन बनाकर नाबाद रही। यूपी को इस हार ने अब आगे के लिए राह मुश्किल कर दी है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story