×

WPL 2024: गुजरात जॉयंट्स ने तोड़ा हार का क्रम, आरसीबी को हराकर हासिल की पहली जीत, स्मृति मंधाना की टीम मुश्किल में

WPL 2024: दिल्ली में खेले गए मैच में गुजरात जॉयंट्स ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए आरसीबी को 19 रन से मात देकर इस टूर्नामेंट की पहली जीत हासिल की।

Kalpesh Kalal
Published on: 7 March 2024 4:50 AM GMT
GG vs RCB
X

WPL 2024 (Source_Social Media)

WPL 2024: आईपीएल के इंतजार के बीच इन दिनों भारत की सरजमीं पर वूमेंस क्रिकेटर्स का जलवा देखने को मिल रहा है। वूमेंस प्रीमियर लीग के खेले जा रहे दूसरे एडिशन में एक के बाद एक रोचक मैच खेले जा रहे हैं, जहां बुधवार को दिल्ली में गुजरात जॉयंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला गया। इस मैच में गुजरात जॉयंट्स ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए इस टूर्नामेंट में हार के क्रम को तोड़ा और आरसीबी को 19 रन से मात देकर एक बार फिर से अंक तालिका को रोचक बना दिया है।

गुजरात जॉयंट्स ने चखा जीत का स्वाद, आरसीबी को 19 रन से दी मात

वूमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे एडिशन में गुजरात जॉयंट्स का प्रदर्शन लगातार खराब नजर आ रहा था, जिन्हें एक के बाद एक लगातार 4 मैच में हार का सामना करना पड़ा। आखिरकार बेथ मूनी की कप्तानी वाली गुजरात जॉयंट्स ने यहां वापसी करते हुए पहले बल्लेबाजी कर आरसीबी के खिलाफ 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 199 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में आरसीबी की टीम ने काफी बढ़िया प्रदर्शन किया, लेकिन वो आखिर में जीत से दूर रह गए और 20 ओवर में 8 विकेट पर 180 रन बना सके।

बेथ मूनी और वॉल्वार्ड की जबरदस्त पारियों ने गुजरात ने बनाए 199 रन

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में टूर्नामेंट का 13वां मैच गुजरात जॉयंट्स और आरसीबी के बीच खेला गया। इस मैच में गुजरात जॉयंट्स की कप्तान बेथ मूनी ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। गुजरात अपनी पहली जीत की तलाश में खेलने उतरी, जिन्होंने जबरदस्त अंदाज में बैटिंग की। गुजरात जॉयंट्स के लिए इस बार कप्तान बैथ मूनी के साथ लौरा वॉल्वार्ड को ओपनिंग का मौका मिला। इन दोनों ही बैटर ने आरसीबी को पहले विकेट के लिए तरसा दिया और धमाकेदार अंदाज में पहले विकेट के लिए 140 रनों की जबरदस्त पार्टनरशिप की। आरसीबी को 13वें ओवर में पहला विकेट मिला, जब लौरा वॉल्वार्ड 45 बॉल में 76 रन की पारी खेलकर रनआउट हुई। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके लगाए। इसके बाद गुजरात की पारी लड़खड़ा गई, लेकिन एक छोर से कप्तान बेथ मूनी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंदों में 12 चौके और 1 छक्के से खेली 85 रन की नाबाद पारी से टीम को 5 विकेट पर 199 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया। गुजरात की 3 बैटर रनआउट हुई।

आरसीबी की टीम बना सकी 180 रन, जॉर्जिया वारहम की पारी बेकार

आरसीबी की बैटिंग शानदार फॉर्म में चल रही है, जो 200 रनों के टारगेट के जवाब में खेलने उतरे, स्मृति मंधाना और शब्बीनेनी मेघना ने टीम को शुरुआत दी। स्मृति मंधाना एक बार फिर से तूफानी फॉर्म में दिखी, लेकिन वो ज्यादा देर अपना जलवा नहीं दिखा सकी और 16 गेंद में 2 चौके और 2 छक्कों से 24 रन बनाकर चलती बनी। इसके बाद आरसीबी के लिए आने वाली बैटर ने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन कोई भी बड़ा स्कोर नहीं बना सकी। एलिसा पैरी ने 24, सोफी डिवाइन ने 23 रन बनाए तो साथ ही ऋचा घोष ने 21 गेंद में 30 रन की पारी खेली। आखिर में जॉर्जिया वारहम ने विस्फोटक पारी खेलते हुए केवल 22 गेंद में 6 चौके और 2 छक्कों से 48 रन बनाए। लेकिन ये नाकाफी साबित हुए। आखिर में आरसीबी की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 180 रन बनाए और मैच को 19 रन से गंवा दिया। गुजरात के लिए एश्ले गार्डनर ने बढ़िया गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट झटके।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story