×

WPL 2024 MI vs UPW: वूमेंस प्रीमियर लीग में मुंबई ने यूपी वॉरियर्स को दी करारी शिकस्त, यूपी वॉरियर्स का पॉइंट टेबल में बिगड़ा समीकरण

WPL 2024 MI vs UPW: वूमेंस प्रीमियर लीग के इस मैच में डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्स के बीच टक्कर हुई, जहां मुंबई ने 42 रनों से शानदार जीत हासिल की।

Kalpesh Kalal
Published on: 8 March 2024 3:06 AM GMT
WPL 2024 MI vs UPW
X

WPL 2024 MI vs UPW (Source_Social Media)

WPL 2024 MI vs UPW: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के रोमांच से पहले इन दिनों महिला प्रीमियर लीग का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। जहां इस सीजन के खेले गए 14वें मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए यूपी वॉरियर्स को 42 रनों से पटखनी देकर एक बार फिर से पॉइंट टेबल में अपनी स्थिति मजबूत करते हुए दूसरे स्थान को हासिल कर लिया है। वहीं इस सीजन में यूपी वॉरियर्स को इस हार के साथ ही चौथी हार का सामना करना पड़ा है।

मुंबई इंडियंस ने यूपी वॉरियर्स को 42 रनों से दी शिकस्त

वूमेंस प्रीमियर लीग के इस अहम मैच में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कुछ अहम पारियों के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रनों का अच्छा टोटल खड़ा किया। जिसके बाद यूपी वॉरियर्स का बैटिंग ऑर्डर इस स्कोर के सामने पूरी तरह फ्लॉप रहा और उनकी टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर केवल 118 रन ही बना सकी और मैच को 42 रनों के बड़े मार्जिन से गंवा दिया।

मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए खड़ा किया 160 रन का स्कोर

दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस की महिला टीम और यूपी वॉरियर्स की महिला टीम के बीच अहम मैच खेला गया। इस मैच में मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग करने का फैसला किया। मुंबई इंडियंस के लिए सलामी जोड़ी यास्तिका भाटिया और हैली मैथ्यूज के विकेट 17 रन तक ही निकल गए। इसके बाद नेट सीवर ब्रंट, हरमनप्रीत कौर के बाद अमेलिया कैर की उपयोगी पारियों ने शुरुआती झटकों से उनकी टीम को उबारा, नेट सीवर ब्रंट ने 31 गेंद में 45 रन की पारी खेली, तो वहीं हरमनप्रीत कौर के बल्ले से 30 गेंद में 33 रन निकले। इसके अलावा अमेलिया कैर ने केवल 23 गेंद में 39 रन की तूफानी पारी खेली। आखिर में सजीवन संजना ने 14 गेंद में 22 रन बनाकर अपनी टीम को 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 160 के स्कोर तक पहुंचा दिया। यूपी के लिए चमारी अट्टापट्टू ने 2 विकेट झटके।

यूपी वॉरियर्स की बैटिंग फ्लॉप, 118 रन ही बना सका टीम

यूपी वॉरियर्स की टीम को 161 रनों का लक्ष्य मिला। इनके लिए ये मैच जीतना काफी अहम माना जा रहा था, लेकिन यूपी वॉरियर्स की बल्लेबाजी इस मैच में बुरी तरह से फ्लॉप रही। जहां इस टीम के मुख्य बैटलर एलिसा हीली, किरण नवगिरे, ग्रेस हैरिस, चमारी अट्टापट्टू फ्लॉप रही। टीम को केवल 69 के स्कोर पर ही 7 झटके लग गए। इसके बाद दीप्ति शर्मा ने कुछ हद तक टीम की लाज बचायी, जहां दीप्ति शर्मा की नाबाद 36 गेंद में 53 रनों की पारी की मदद से यूपी वॉरियर्स का स्कोर 20 ओवर में 118 रन बन सका। लेकिन 9 विकेट गंवा दिए। आखिर में यूपी वॉरियर्स को 42 रनों की बड़ी हार मिली और ये उनकी इस टूर्नामेंट की चौथी हार रही। मुंबई इंडियंस के लिए साइका इशाक ने 3 विकेट झटके, तो वहीं नेट सीवर ब्रंट ने 2 विकेट हासिल किए। मुंबई की टीम को चौथी जीत मिली।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story