×

WPL 2024 UPW vs DC: वूमेंस प्रीमियर लीग में सांसे थमा देने वाले मैच में यूपी वॉरियर्स की रोमांचक जीत, दिल्ली को 1 रन से दी मात

WPL 2024 UPW vs DC: इस सीजन के 15वें मुकाबले में यूपी वॉरियर्स ने आखिर तक चले रोमांचक मैच में दिल्ली कैपिटल्स पर 1 रन की हैरतअंगेज जीत दर्ज की।

Kalpesh Kalal
Published on: 9 March 2024 3:18 AM GMT
WPL 2024 UPW vs DC
X

WPL 2024 UPW vs DC (Source_Social Media)

WPL 2024 UPW vs DC: टी20 क्रिकेट में महिला क्रिकेट की सबसे एक्साइटिंग टूर्नामेंट वूमेंस प्रीमियर लीग का रोचक सफर जारी है। इस रोमांच के बीच शुक्रवार को सांसे थमा देने वाला मैच देखने को मिला, जहां यूपी वॉरियर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हारी बाजी को 1 रन से जीतकर हर किसी को हैरान कर दिया। इस जीत के साथ ही वूमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे एडिशन में यूपी वॉरियर्स ने अपनी उम्मीदों को बनाए रखा है।

यूपी वॉरियर्स ने हासिल की 1 रन से रोमांचक जीत

महिला प्रीमियर लीग के इस मैच में यूपी वॉरियर्स की टीम ने साधारण स्कोर खड़ा किया, जो 20 ओवर में 8 विकेट पर केवल 138 रन की बना सकी। इस स्कोर जे जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को हर कोई जीत का दावेदार मान रहा था, और एक वक्त कैपिटल्स की टीम ने 3 विकेट पर ही 112 रन बना लिए थे, लेकिन इसके बाद अचानक ही विकेट गिरने का ऐसा सिलसिला शुरू हुआ जो आखिर तक नहीं थम सका और दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम 19.5 ओवर में 137 के स्कोर पर ढ़ेर हो गई और यूपी वॉरियर्स ने हैरजअंगेज कारनामा करते हुए मैच को 1 रन से अपने नाम कर लिया।

यूपी वॉरियर्स की टीम पहले खेलते हुए बना सकी थी केवल 138 रन

मुंबई इंडियंस से मिली हार के बाद यूपी वॉरियर्स के लिए यहां जीत जरूरी थी। इस मैच में वो टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी। यूपी वॉरियर्स की टीम के लिए यहां एक बार फिर से बैटर्स का एक फ्लॉप शो देखने को मिला, जहां पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद दीप्ति शर्मा को नंबर-3 पर प्रमोट किया गया। दीप्ति ने पिछले मैच की फॉर्म को यहां भी जारी रखा और कप्तान एलिसा हीली के साथ 46 रन जोड़े। हीली टीम के स्कोर 56 पर 29 रन बनाकर आउट हो गई। इसके बाद यूपी की पारी पूरी तरह से लड़खड़ा गई। एक छोर से दीप्ति रन बनाती रही, लेकिन उन्हें किसी का साथ नहीं मिला और यूपी की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए। जिसमें दीप्ति शर्मा ने 48 गेंद में 6 चौके और 1 छक्के से 59 रन की पारी खेली। वहीं दिल्ली के लिए तितास साधु और राधा यादव ने 2-2 विकेट झटके।

दिल्ली कैपिटल्स ने 15 रन में खोए 7 विकेट, 137 के स्कोर पर ढ़ेर

दिल्ली कैपिटल्स को 139 रनों का टारगेट मिला, जो बिल्कुल भी मुश्किल नहीं था। कैपिटल्स के लिए शेफाली वर्मा और कप्तान मैग लेनिंग पारी की शुरुआत करने उतरी। शेफाली 15 रन बनाकर आउट हो गई। पहला विकेट 22 के स्कोर पर गिरने के बाद लेनिंग और एलिसा कैप्सी ने स्कोर को 69 रन तक पहुंचाया। कैप्सी 15 रन बनाकर चलती बनी। इसके बाद लेनिंग और जेमिमा आसानी से टीम को जीत की तरफ ले जा रहे थे और दिल्ली ने 14वें ओवर में 2 विकेट पर 93 रन बना लिए थे। यहां से उनके लिए जीत बहुत आसान दिख रही थी। लेनिंग 46 गेंद में 12 चौकों की मदद से 60 रन बनाकर आउट हो गई। जेमिमा और सरदलैंड ने टीम को 112 रन तक पहुंचाया। अंतिम 3 ओवर में केवल 27 रनों की जरूरत थी और हाथ में 7 विकेट बचे हुए थे। लेकिन यहां से दीप्ति शर्मा और ग्रैस हैरिस ने गजब की गेंदबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 19.5 ओवर में 137 के स्कोर पर ढ़ेर कर दिया और मैच को 1 रन से रोमांचक अंदाज में जीत लिया। दीप्ति ने 4 विकेट झटके, तो वहीं हैरिस को 2 सफलताएं मिली।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story